इस दिन लॉन्च होगा लावा युवा 3 प्रो, 16GB रैम से होगा लैस; कीमत का हुआ खुलासा

  • इस दिन लॉन्च होगा लावा युवा 3 प्रो, 16GB रैम से होगा लैस; कीमत का हुआ खुलासा
You Are HereGadgets
Tuesday, December 12, 2023-12:14 AM

नेशनल डेस्क : लावा ने नए स्मार्टफोन मॉडल के लिए एक टीज़र साझा किया है। इस मोबाइल को युवा 3 प्रो नाम दिया गया है, हाल ही में एक टीज़र ट्रेलर में इसकी लॉन्च तिथि का खुलासा किया गया है। लावा युवा 3 प्रो के स्पेक्स, मूल्य निर्धारण और डिज़ाइन के बारे में महत्वपूर्ण विवरण भी प्रकट किए हैं।

इस दिन लॉन्च होगा लावा युवा 3 प्रो

आधिकारिक टीज़र को देखते हुए, भारतीय स्मार्टफोन निर्माता ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो ट्रेलर साझा किया। जिसमें युवा 3 प्रो के रियर डिज़ाइन और साइड प्रोफाइल की एक झलक मिलती है। इस वीडियों में डुअल रियर कैमरा सेटअप के बारे में भी बताया गया है और ऐसा लगता है कि डिवाइस पतली बॉडी के साथ आता है। हालांकि, टीज़र में विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ब्रांड पुष्टि करता है कि लावा युवा 3 प्रो 4जी की घोषणा भारत में 14 दिसंबर 2023 को की जाएगी। युवा 3 प्रो, युवा 2 प्रो का सीधा उत्तराधिकारी भी है, जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था।

लावा युवा 3 प्रो का  डिज़ाइन और कीमत

जाने-माने टिपस्टर पारस गुगलानी ने भी एक ट्वीट साझा किया जिसमें आगामी हैंडसेट के डिज़ाइन, स्पेक्स और कीमत का प्रदर्शन किया गया। ट्रेलर के समान, हम एक सपाट रियर डिज़ाइन और किनारों को देख सकते हैं, जबकि कोने गोल हैं। इस बीच, फ्रंट में कथित तौर पर एक लंबा 6.5-इंच डिस्प्ले होगा जिसमें एक पंच होल कटआउट, 90Hz रिफ्रेश रेट और HD + रिज़ॉल्यूशन होगा। हुड के तहत, स्मार्टफोन UNISOC T616 SoC से लैस है जिसे 8GB रैम और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

लीक से यह भी पता चलता है कि युवा 3 प्रो एक बड़े 5,000mAh बैटरी पैक द्वारा संचालित है और 8GB वर्चुअल रैम विस्तार का भी समर्थन करता है। रियर में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, जबकि फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है। अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में 18W फास्ट चार्जिंग, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, बॉटम फायरिंग स्पीकर और फ्री होम सर्विस शामिल हैं। पारस गुगलानी ने यह भी दावा किया कि लावा युवा 3 प्रो को 280,000 से अधिक अंक का AnTuTu स्कोर प्राप्त हुआ। अंत में, बजट स्मार्टफोन की कीमत 10,999 रुपये (लगभग 132 अमेरिकी डॉलर) होगी।


Edited by:Parveen Kumar

Latest News