जानें Whatsapp के इन नए फीचर्स के बारे में जो बनाते है इसे और भी खास

  • जानें Whatsapp के इन नए फीचर्स के बारे में जो बनाते है इसे और भी खास
You Are HereGadgets
Saturday, September 23, 2017-7:06 PM

जालंधर- अाज के समय में व्हाट्सएप सबसे पॉपुलर मोबाइल मैसेंजर एप्प बन चुकी  है। इसके पीछे का कारण कंपनी द्वारा अपने यूजर्स को लगातार नए- नए फीचर्स को उपलब्ध करवाना है। इस खबर में हम अापको हाल में इस एप्प में जोड़े गए कुछ नए फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

1. व्हाट्सएप स्टोरेज पर होगा कंट्रोल:

व्हाट्सएप के इस नए फंक्शन को सेटिंग्स में देखा जा सकता है। इससे आप किसी चैट को सेलेक्ट कर के उसके सभी मैसेज, कॉन्टेक्ट्स, लोकेशंस, इमेजेज, GIF, डाक्यूमेंट्स और वीडियोज डिलीट कर सकते हैं। इस सब से आप अपने फोन में कुछ स्पेस खाली कर पाएंगे। हालांकि, आपको बता दें की यह फीचर एंड्रॉयड पर व्हाट्सएप बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

 

2. BookMyShow इंटीग्रेशन:

इस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप पर अब यूजर्स को मूवी टिकट भी मिल जाया करेगी। दरअसल, ऑनलाइन इंटरनेट मूवी शो टिकट प्लेटफॉर्म Bookmyshow ने कंपनी के बिजनेस प्रोग्राम से हाथ मिलाया है। इसके तहत व्हाट्सएप को डिफॉल्ट टिकट कंफर्मेशन चैनल बनाया है। इस फीचर के तहत जब भी यूजर Bookmyshow से टिकट बुक करेंगे तो उसका मैसेज या मोबाइल टिकट उन्हें व्हाट्सएप पर मिल जाएगी। साथ ही ईमेल पर भी टिकट बुकिंग की जानकारी भेज दी जाएगी। 

 

3. टेक्स्ट स्टेटस:

अब व्हाट्सएप यूजर्स को अपने स्टेटस में सिर्फ टेक्स्ट स्टेटस लगाने की स्वतंत्रता मिलेगी। इससे पहले, यूजर्स सिर्फ वीडियोज या इमेजेज को ही अपने स्टेटस के रुप में डाल सकते थे। व्हाट्सएप के नए वर्जन ( एंड्रॉयड पर v2.17.323; आईओएस पर, s 2.17.52) में यूजर्स स्टेटस में बैकग्राउंड कलर और टेक्स्ट का चुनाव कर पाएंगे। यह टेक्स्ट स्टेटस भी अन्य स्टेटस की तरह 24 घंटे में अपने आप गायब हो जाएंगे। यह फीचर अब एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध करा दिया गया है।

 

4. पिक्चर-इन-पिक्चर:

पिक्चर-इन-पिक्चर के अंतर्गत यूजर्स वीडियो कॉलिंग विंडो को रिसाइज करने के साथ-साथ मूव भी कर पाएंगे। इसका मतलब यूजर्स वीडियो कॉल करते-करते अपने किसी और दोस्त को टेक्स्ट कर सकते हैं या अपनी पसंद का कोई और काम फोन पर साथ-साथ कर सकते हैं। कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड पर जुलाई में ही शुरू कर दी थी। इन महीनों में ऐसे ही फीचर्स के साथ कई और एप्स भी पेश की गईं हैं। एप्पल के हाल में आए वर्जन में भी इस तरह का सपोर्ट दिया गया था।
 


Latest News