जानिये Samsung 3D स्कैनर ऐप 3D मॉडल्स बनाने में किस तरह करता है मदद

  • जानिये Samsung 3D स्कैनर ऐप 3D मॉडल्स बनाने में किस तरह करता है मदद
You Are HereGadgets
Tuesday, August 27, 2019-1:07 PM

गैजेट डेस्क :  Samsung 3D स्कैनर ऐप ऐ आखिरकार गैलेक्सी स्टोर पर लॉन्च हो गया है और सभी सपोर्टेड डिवाइसिस के लिए उपलब्ध है। यह ऐप यूज़र्स को गैलेक्सी नोट 10+ (और नोट 10+ 5 जी) के पीछे टीओएफ (टाइम-ऑफ-फ्लाइट) कैमरे का उपयोग करके वास्तविक दुनिया की वस्तुओं को स्कैन करने और उनके 3 डी मॉडल्स बनाने की अनुमति देता है।

 

सैमसंग फोन जैसे गैलेक्सी S10 5 जी और गैलेक्सी A80 भी अपने टीओएफ कैमरों की वजह से इस ऐप को सपोर्ट कर सकते हैं हालाँकि गैलेक्सी नोट 10 के यूज़र्स के लिए बुरी खबर है क्योंकि उनके फ़ोन्स में पीछे की तरफ एक टीओएफ कैमरा नहीं है।

 

Samsung 3D स्कैनर ऐप का ऐसे करें इस्तेमाल 

 

Image result for samsung 3d scanner app


सैमसंग की रेकमेंडेशन्स के अनुसार वास्तविक दुनिया की वस्तुओं के 3 डी मॉडल्स को 20-80 क्यूबिक सेंटीमीटर साइज के होने चाहिए।  इन 3D ऑब्जेक्ट्स के सभी दिशाओं से स्कैनिंग की आवश्यकता होती है। लेकिन इनके के आस-पास कुछ भी नहीं होना चाहिए जिसे स्कैन किया जाना है या आप बस वस्तु और उसके आसपास की सराउंडिंग को ही स्कैन कर पाएंगे।  गैलेक्सी नोट 10+ (या गैलेक्सी ए 80 या गैलेक्सी एस 10 5 जी) यूज़र्स इस ऐप को गैलेक्सी स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

Image result for samsung 3d scanner app


इंस्टॉल होने के बाद 3 डी स्कैनर का शॉर्टकट ऐप ड्रॉअर में दिखाई देगा। आप बिक्सबी विजन वर्चुअल असिस्टेंट से भी ऐप का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि ऐप गैलेक्सी स्टोर के माध्यम से उपलब्ध नहीं है, तो इसे एपीके फ़ाइल के रूप में डाउनलोड किया जा सकता है और फिर माई फाइल्स या अन्य फ़ाइल मैनेजर ऐप में डाउनलोड की गई फ़ाइल पर नेविगेट करके मैन्युअल रूप से भी इसे इंस्टॉल किया जा सकता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey