Airtel ने पेश किया 175 रुपये का नया रिचार्ज प्लान , पाइये 6 GB डेटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ

  • Airtel ने पेश किया 175 रुपये का नया रिचार्ज प्लान , पाइये 6 GB डेटा 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ
You Are HereGadgets
Tuesday, August 27, 2019-12:18 PM

गैजेट डेस्क : टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने 175 रुपये का एक नया प्रीपेड डेटा ऐड-ऑन प्लान पेश किया है, जिससे प्रीपेड ग्राहकों के लिए अतिरिक्त डेटा प्लान्स की कुल संख्या अब पाँच हो गई है। नए डेटा ऐड-ऑन प्लान कथित तौर पर 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए 6GB डेटा प्रदान करता है। यह डेटा ऐड-ऑन अनिवार्य रूप से पहले से खरीदे गए प्रीपेड डेटा प्लान पर टॉप-अप के रूप में काम करता है। हालाँकि यह प्रीपेड प्लान कुछ नया ऑफर नहीं करती है क्योंकि यह  पहले से मौजूद काफी सस्ते प्रीपेड प्लान्स की तर्ज़ पर ही ऑफर देती है। 


एयरटेल का 175 रुपये वाला रिचार्ज प्लान कैसा है ?

 

Image result for airtel 175 recharge plan

 

एयरटेल के प्रीपेड डेटा ऐड-ऑन प्लान के मुताबिक पहले से मौजूद 98 रुपये का प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 6GB डेटा के साथ-साथ 10 एसएमएस संदेशों के एक बंडल ऑफर करता है। फिलहाल, यह पूरी तरह से है यह स्पष्ट नहीं है कि रु 175 प्रीपेड डेटा ऐड-ऑन रिचार्ज प्लान के साथ कोई क्लोज ऑफर है या नहीं क्योंकि कोई अन्य ऑफर पेश किये जाने के कारण 175 रुपये का यह प्लान एयरटेल यूज़र्स के लिए बहुत मायने नहीं रखता है क्योंकि यह 28 दिनों 
 की वैलिडिटी अवधि के लिए 6GB का अतिरिक्त डेटा प्रदान करता है।

 

Image result for airtel 175 recharge plan


अतिरिक्त डेटा प्लान एक प्रीपेड यूज़र को अपने मौजूदा डेटा कोटा में एडिशनल डेटा जोड़ने की अनुमति देता हैजिसका उपयोग कई बार किया जा सकता है जब दैनिक डेटा यानी FUP समाप्त हो जाता है। भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो के दबदबे को कम करने के लिए एयरटेल द्वारा ऐसे रिचार्ज प्लान्स तैयार की किए गए हैं लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि इन प्लान्स से अब तक कोई लाभ हुआ है या नहीं। उदाहरण के तौर पर एयरटेल के अन्य प्रीपेड डेटा ऐड-ऑन प्लान की कीमत क्रमशः 28 रुपये, 48 रुपये और 92 रुपये है, जो क्रमशः 500 एमबी (28 दिन), 3 जीबी (28 दिन) और 6 जीबी (7 दिन) की पेशकश करते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey