LG ने पेश कर दिया है इलेक्ट्रिक एयर प्यूरीफायर मास्क, इस तरह करता है काम

  • LG ने पेश कर दिया है इलेक्ट्रिक एयर प्यूरीफायर मास्क, इस तरह करता है काम
You Are HereGadgets
Thursday, August 27, 2020-5:08 PM

गैजेट डैस्क: LG ने एक खास तरह के इलेक्ट्रिक एयर प्यूरीफायर मास्क को पेश किया है। इसे वैसे तो आम मास्क की तरह ही इस्तेमाल किया जाएगा लेकिन यह साधारण नहीं है। इस PuriCare वियरेबल एयर प्यूरीफायर मास्क में दो H13 HEPA फिल्टर लगे हैं, जो खतरनाक कीटाणुओं को आप तक पहुंचने से रोकते हैं।

फेस मास्क एयर प्यूरीफायर में ड्यूल फैन दिए गए हैं। इसमें लगा सेंसर यूजर की सांस लेने की रफ्तार के हिसाब से 3-स्पीड फैन्स की स्पीड सेट कर देता है, जिससे आपको मास्क लगा कर भी सांस लेने में कोई परेशानी नहीं होगी।

LG की तरफ से एयर प्यूरीफायर मास्क में उन्ही फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है, जिसे कंपनी साउथ कोरियाई एयर प्यूरीफायर प्रोडक्ट में इस्तेमाल करती रही है।

स्मार्टफोन एप्प से कंट्रोल होगा यह मास्क

LG के एयरप्यूरीफायर मास्क में UV-LED भी दी गई है, जिससे खतरनाक कीटाणुओ को मारा जा सकेगा। इस मास्क को फोन की एप्प से भी कंट्रोल किया जा सकता है। मास्क का बाहरी हिस्सा प्लास्टिक से बना है, जबकि इंटरनल हिस्सा सिलिकॉन मैटेरियल से बनाया गया है। इसका वजह 120 ग्राम है।

PunjabKesari

यह एयर प्यूरीफायर आसानी से फेस को कवर कर लेता है और यह बैटरी की मदद से काम करता है। PuriCare फेस मास्क में 820mAh की बैटरी लगी है जोकि सिंगल चार्ज में 8 घंटे तक आराम से काम करती है। वहीं हाई-परफॉर्मेंस मोड में आप दो घंटे इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। कंपनी ने इस इलेक्ट्रॉनिक प्यूरीफायर के लिए खास कैरी केस भी तैयार किया है, जिसे कि शायद साथ में ही दिया जाएगा। PuriCare वियरेबल एयर प्यूरीफायर मास्क को साल 2020 की चौथी तिमाही तक कुछ चुनिंदा मार्केट में बिक्री के लिए कंपनी उपलब्ध करेगी। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर जानकारी नहीं दी गई है। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News