कार्गो बॉक्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ Spock इलैक्ट्रिक स्कूटर

  • कार्गो बॉक्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ Spock इलैक्ट्रिक स्कूटर
You Are HereLatest News
Monday, July 1, 2019-10:04 AM

- एक चार्ज में चलेगा 130 किलोमीटर

ऑटो डैस्क : गुरूग्राम की इलैक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कम्पनी LI-IONS ने अपने लाजवाब इलैक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में उतार दिया है। कम्पनी का कहना है कि बेहतर परफोर्मेंस व रेंज देने वाले ज्यादा तर इलैक्ट्रिक स्कूटर अक्सर महंगे होते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए Spock इलैक्ट्रिक स्कूटर को अन्य के मुकाबले सस्ता बनाया गया है। 

PunjabKesari

2.9kWh क्षमता की बैटरीज़

Spock इलैक्ट्रिक स्कूटर में 2.9kWh क्षमता की स्वैप्पेबल लीथियम ऑयन बैटरीज़ लगीं हैं, जिन्हें DC हब मोटर के साथ अटैच किया गया है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 45km/h की है। वहीं इसे एक बार फुल चार्ज कर अधिकतम 130 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। 

PunjabKesari

डिलीवरी बॉय के लिए खास है यह स्कूटर

इलैक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन को काफी साधारण रखा गया है। इसके फ्रंट में सर्कुलर हैडलैंप्स लगाए गए हैं वहीं रियर में कार्गो बॉक्स लगा है जिसमें स्कूटर के लिहाज से अत्यधिक सामान रखा जा सकता है। इसे डिलीवरी बॉय के लिए काफी खास कहा जा सकता है। 

PunjabKesari

कम्पनी का बयान

इलैक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के मौके पर ली-आयन्स एलेक्ट्रिक सॉल्यूशंस कम्पनी के डायरैक्टर गुरविंदर सिंह ने कहा है कि प्रदूषण की बढ़ रही समस्या को लेकर इस समय इलैक्ट्रिक व्हीकल्स की आवशयकता है। इन नए इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स की शुरुआत के साथ, हमारा उद्देश्य पर्यावरण-अनुकूल देश के प्रति लोगों को सशक्त और प्रोत्साहित करना है। Spock इलैक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 65,000 रुपए से शुरू होकर 99,000 रुपए के बीच हैं। 

PunjabKesari

लोकल लैवल पर तैयार किए गए इलैक्ट्रिक स्कूटर

कम्पनी के डायरैक्टर ने बताया कि हमारे इलैक्ट्रिक स्कूटर्स के डिजाइन को लोकल लैवर पर तैयार किया गया है और इनमें लगे पार्ट्स भी पूरी तरह से 100% "Make in India" हैं। यह कम्पनी के लिए गर्व की बात है कि ग्रैंड लॉन्च से पहले ही इन स्कूटर्स के ऑर्डर पूरे हो चुके हैं। इनकी डिलीवरी जुलाई से शुरू होगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh