जॉब की तलाश है ? गूगल आपके लिए ला रहा है Kormo ऐप

  • जॉब की तलाश है ? गूगल आपके लिए ला रहा है Kormo ऐप
You Are HereGadgets
Tuesday, September 17, 2019-5:07 PM

गैजेट डेस्क : रोजगार जैसा मुद्दा देश में फिलहाल बेहद अहम बना हुआ। हर दिन कितने ही जॉब्स के लिए मारा-मारी होती रहती है और ऐसे ही जॉब की तलाश में लगे हुए लोगों के लिए Google का ’कोरमो’ ऐप भारत में लॉन्च होने के लिए बिल्कुल तैयार है क्योंकि देश में एंट्री-लेवल जॉब सर्च मार्केट पर कब्जा करने के लिए यूएस टेक कंपनी पूरी तरह से तैयार है। स्टार्टअप स्टोरीज कवर करने वाले पोर्टल YourStory के अनुसार, कंपनी अपने (NBU) नेक्स्ट बिलियन यूजर्स ’(NBU) डिवीजन के माध्यम से इस साल की शुरुआत से भारत में पायलट प्रोजेक्ट चला रही है जो उभरते बाजारों में नए यूज़र्स को प्राप्त करने पर केंद्रित है।


Kormo ऐप को लेकर कंपनी का दावा 

 

Image result for kormo app

 

सोमवार को एक प्रेस रिलीज़ में बिकी रसेल, प्रोजेक्ट लीड फॉर नेक्स्ट बिलियन यूजर्स, ने कहा: “चूंकि हमने इस साल 2018 में बांग्लादेश में और इंडोनेशिया में कोरमो लॉन्च किया था, इसलिए हमने सैकड़ों एम्प्लॉयर्स को नौकरी की तलाश करने वाले 50,000 से अधिक लोगों को जोड़ा है। Kormo का उपयोग उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए हैं जो विशेष रूप से प्रवेश स्तर (फ्रेशर)  नौकरियों की तलाश करते हैं”। उनके अनुसार, "क्योंकि विभिन्न बाजारों में रोजगार ढूंढना एक वास्तविक जरूरत है, हम भारत जैसे देशों में समान सेवा लाना चाहते हैं।"

 

Korma ऐप के बारे में जानिये 

 

Image result for kormo app

 

 

कोरमो, जिसका अर्थ बंगला में 'काम' है, वर्तमान में केवल एंड्रॉइड मोबाइल ऑपरेटिंग पर उपलब्ध है। यह एरिया 120 द्वारा विकसित किया गया था, जो Google की प्रायोगिक परियोजनाओं के लिए एक इनक्यूबेटर है और पिछले साल सितंबर में बांग्लादेश में पेश किए जाने के बाद इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था।  गूगल के आधिकारिक प्ले स्टोर लिस्टिंग पेज के अनुसार, ऐप एम्प्लॉयर्स और नौकरी चाहने वालों के लिए एक-दूसरे के साथ जुड़ना आसान बनाता है।

 

यह न केवल लोगों को सीवी बनाने,  रेकमेंडेड जॉब्स की खोज करने और नए स्किल्स सीखने की अनुमति देता है, बल्कि यूज़र्स को ऐसे अवसर खोजने में सक्षम बनाता है जो उनके विशिष्ट हितों, क्षमताओं और पसंदीदा स्थानों से मेल खाते हों। यह यूज़र्स को अपने स्किल सेट को बेहतर बनाने और नौकरी के बाजार में और अधिक प्रतिस्पर्धी बनने के लिए वीडियो, लेख और पाठ्यक्रमों के रूप में मुफ्त ट्रेनिंग कंटेंट का उपयोग करने की अनुमति देता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey