Lyft ने किया पूरी तरह से कार्बन न्यूट्रल बनाने का वादा

  • Lyft ने किया पूरी तरह से कार्बन न्यूट्रल बनाने का वादा
You Are HereLatest News
Sunday, September 16, 2018-10:15 AM

- 100 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा देने का रखा लक्ष्य 

गैजेट डैस्क : सान फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में स्थित ऑन डिमांड ट्रांसपोर्ट कम्पनी Lyft ने पर्यावरण में बढ़ रही कार्बन डाइऑक्साइड की समस्या को लेकर अहम कदम उठाया है। इस राइड शेयरिंग कम्पनी ने दावा किया है कि वह राइड्स को कम्पलीट कार्बन न्यूट्रैलिटी तकनीक पर आधारित तो बनाएगी ही, साथ ही 100 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा का उपयोग करने का भी प्रयास करेगी। 

Lyft नवीकरणीय ऊर्जा से चलाएगी अपने ऑफिस व ड्राइवर हब

Lyft ने अमरीका की पब्लिक ट्रांसिट एजैंसीज के साथ पार्टनरशिप की है जिसके तहत 2020 तक 50 प्रतिशत राइड्स को शेयर किया जाएगा। इसके अलावा एक बाइक और स्कूटर प्रोग्राम भी लॉन्च होगा। कम्पनी ने कहा है कि हमने इतनी नवीकरणीय ऊर्जा सोर्सिज को खरीद लिया है जिससे हम Lyft कम्पनी के ऑफिस स्पेस व ड्राइवर हब को कवर कर सकेंगे। इसके अलावा जरूरत पडने पर हम अपने लोकल यूटिलिटी पार्टनर्स से भी क्लीन एनर्जी को खरीदेंगे। 

वातावरण से कार्बन को किया जाएगा कम

इस वर्ष के शुरू में कम्पनी ने ग्रीन सिटीज इनिशिएटिव को शुरू किया था और अब कम्पनी कार्बन ऑफसैट्स प्रोग्राम को शुरू करेगी। इस प्रोग्राम के तहत वातावरण से कार्बन को कम किया जाएगा। यानी सभी राइड्स कार्बन न्यूट्रियल हो जाएगी। आपको बता दें कि कार्बन न्यूट्रैलिटी का मतलब है कि कारों में से कार्बन को रिलीज करने की मात्रा को ऐसे बैलेंस किया जाएगा जिससे वह जीरो कार्बन एमिशन करे। 

- Lyft कम्पनी को पता है कि यह इस वक्त कोई सॉल्यूशन नहीं है लेकिन इससे सीधे-सीधे यह पता चल रहा है कि कम्पनी ज्यादा से ज्यादा नवीकरणीय ऊर्जा का उपयोग करना चाहती है और अपने द्वारा कम से कम CO2 उत्सर्जन करना चाहती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh