व्हाट्सएप चलाना होगा अब और भी आसान, शामिल होंगे 3 नए कमाल के फीचर्स

  • व्हाट्सएप चलाना होगा अब और भी आसान, शामिल होंगे 3 नए कमाल के फीचर्स
You Are HereTop Stories
Monday, September 17, 2018-12:24 PM

गैजेट डैस्क : इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने की तैयारी कर रही है। कम्पनी इन दिनों व्हाट्सएप्प को और आसान बनाने वाले नए 'Swipe to Reply' फीचर को एप में शामिल करने के काम में जुटी है। इस फीचर के आने के बाद आप मैसेज आने पर उसे दाहिने तरफ स्वाइप कर रिप्लाई कर सकेंगे यानी अब आपको एप में जाकर कॉन्टैक्ट को ओपन कर मैसेज रिप्लाई करने की जरूरत नहीं पडे़गी।

PunjabKesari

- WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी के बीटा वर्जन 2.18.282 में स्वाइप टू रिप्लाई फीचर को शामिल कर दिया गया है। फिलहाल तकनीकी वजहों के कारण यह फीचर अभी उपलब्ध नहीं है। इस फीचर में कई सुधार करने के बाद ही एंड्रॉयड यूजर के लिए इसे जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि यह फीचर iOS यूजर्स के लिए पहले ही उपलब्ध कर दिया गया है।

डार्क मोड फीचर

इसके अलावा व्हाट्सएप में दूसरे फीचर डार्क मोड को भी शामिल करने पर काम हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही व्हाट्सएप में इस फीचर को ऐड कर दिया जाएगा। इसके आने के बाद रात में या फिर कम रोशनी में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने पर यूजर्स की आंखों पर पड़ने वाले तनाव को कम किया जा सकेगा। इस फीचर के एंड्रॉयड व iOS डिवाइसिस पर आने की उम्मीद है।

PunjabKesari

ग्रुप एडमिन को मिलेगी ज्यादा पावर

इन दोनों के अलावा ग्रुप एडमिन्स के लिए एक खास फीचर को शामिल किया जाएगा जो कॉन्टैक्ट्स को मैनेज करने में मदद करेगा। इस फीचर के आने के बाद एडमिनिस्ट्रेटर यह चूज़ कर सकेगा कि ग्रुप में किसे मैसेज सैंड करने की पावर दी जानी चाहिए, लेकिन सभी ग्रुप मैम्बर्स मैसेज को रीड कर सकेंगे। 

जल्द यूजर्स गूगल ड्राइव पर सेव कर सकेंगे मैसेज

आपको बता दें कि गूगल ने कहा है कि व्हाट्सएप यूजर्स को एक नया फीचर मिलेगा जिसके जरिए वे चैट्स की जानकारी को गूगल ड्राइव पर सेव कर सकेंगे। यह फीचर 12 नवम्बर 2018 को अपडेट के जरिए रोल आउट किया जाएगा।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh