Tata को टक्कर देने के लिए महिंद्रा जबरदस्त रेंज और फीचर्स वाली Mahindra KUV100 Electric, कीमत 10 लाख से कम

  • Tata को टक्कर देने के लिए महिंद्रा जबरदस्त रेंज और फीचर्स वाली Mahindra KUV100 Electric, कीमत 10 लाख से कम
You Are HereGadgets
Tuesday, May 17, 2022-2:42 PM

ऑटो डेस्क: देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। ऑटो कंपनियां भी इसे देखते हुए इलेक्ट्रिक गाड़ियों के नए मॉडल्स लॉन्च कर रही हैं। इस साल भारत में  कई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लाॅन्च हुईं। टाटा मोटर्स ने भारत में  इलेक्ट्रिक कारों की फौज उतारी हालांकि इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर सबसे बड़ा सवाल उनकी भारी कीमत को लेकर उठता है लेकिन अब कंपनियां भारत के लोगों के हिसाब से किफायती गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं।

PunjabKesari

वहीं अब इस सेगमेंट में महिंद्रा भी धमाल मचाने की तैयारी में है। जुलाई में महिंद्रा की 3 इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठने वाला है।इतना ही नहीं महिंद्रा एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार केयूवी100 इलेक्ट्रिक भी लॉन्च कर सकती है जिसे साल 2022 के ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। लोगों को लंबे समय से ईकेयूवी100 के साथ ही एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च का इंतजार हैं।

 

PunjabKesari

ऐसे में अब महिंद्रा मोटर्स की भारत में एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार Mahindra KUV100 Electric लाॅन्च करने की खबर आ रही है। आइए जानते हैं Mahindra KUV100 Electric के लुक और फीचर्स के साथ ही संभावित कीमत और बैटरी रेंज के बारे में 

कीमत 

अब तक भारत में जो भी इलेक्ट्रिक कारें 10 लाख रुपये से ज्यादा प्राइस रेंज के साथ लाॅन्च हुईं हैं। ऐसे में महिंद्रा इस साल सस्ती इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक पर दांव चलने की तैयारी में है। Mahindra eKUV100 का मुकाबला Tata Tigor EV से होगा। हालांकि माना जा रहा है कि महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक कार को 10 लाख रुपए तक कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। 


 

बैटरी 

केयूवी100 में 15.9kWh का बैटरी पैक लगा होगा जो कि 54 bhp (40kW) तक की पावर और 120 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Mahindra eKUV100 को सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक आसानी से चला सकेंगे।

लुक्स

अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Mahindra eKUV100 के लुक की बात करें तो यह कार अपने पेट्रोल वेरिएंट से काफी मिलती-जुलती होगी हालांकि, इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। 


फीचर्स 

फीचर्स की बात करें तो इसमें एंट्री लेवल कारों की सभी जरूरी स्टैंडर्ड और सेफ्टी से जुड़ीं खूबियां देखने को मिलेंगी। इस महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक के बारे में एक और जो खास बात सामने आई है वह ये है इसे आप घर में भी रेगुलर एसी चार्जर से भी 6 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। अब देखना है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी केयूवी100 इलेक्ट्रिक लॉन्च को लेकर कब ऑफिशियल डिटेल शेयर करेंगी। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma