भारत में जिम्नी की बिक्री को लेकर मार्केटिंग प्लान तैयार कर रही मारुति सुजुकी

  • भारत में जिम्नी की बिक्री को लेकर मार्केटिंग प्लान तैयार कर रही मारुति सुजुकी
You Are HereGadgets
Thursday, June 10, 2021-12:12 PM

ऑटो डेस्क: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में जिम्नी SUV को पेश करने की तैयारी कर रही है। मारुति सुजुकी इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि वह जिम्नी को भारत में उतारने के लिए मार्केटिंग प्लान बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि 2-3 महीने पहले ही कंपनी ने जिम्नी की प्रोडक्शन भारत में शुरू की है। इस SUV को इससे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाया गया था। इसे कुछ बदलावों के साथ भारत में लाया जा सकता है और इसकी कीमत अभी कंपनी ने तय नहीं की है।

भारत के लिए तैयार किया जा रहा 5-डोर वर्जन

मारुति जिम्नी के 5-डोर वर्जन को डेवलप किया जा रहा है जिसे कि कंपनी के नेक्सा शोरूम्स पर लाया जाएगा, वहीं इसके 3 डोर वर्जन को अगले साल पेश किया जा सकता है। दोनों ही वर्जन मेड इन इंडिया होंगे।

1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन

5 डोर जिम्नी में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 102hp की पावर पैदा करेगा। इसी इंजन को कंपनी अपनी विटारा ब्रेज़ा, एस-क्रास, सिआज़ और एर्टिगा जैसी कारों में दे रही है। गियरबॉक्स की बात करें तो इसे 5-स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लाया जा सकता है।

अनुमानित कीमत

मारुति सुजुकी 5 डोर जिम्नी को 10 से 12 लाख रुपए (एक्स शोरूम) की कीमत पर ला सकती है। यह भारतीय बाजार में महिंद्रा थार और रीफ्रैश्ड फोर्स गुरखा को टक्कर देगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh