लांच हुअा मारुति SWIFT का ऑटोमैटिक वर्जन, जानें खासियतें

  • लांच हुअा मारुति SWIFT का ऑटोमैटिक वर्जन, जानें खासियतें
You Are HereCars
Friday, August 10, 2018-9:57 AM

जालंधर- भारत में मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक के टॉप मॉडल को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (AGS) के साथ लांच किया है। कंपनी ने इस नई कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया है और इनके नाम  ZXi और ZDi है।  नई जनरेशन स्विफ्ट नए प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और बिल्कुल नए स्टाइल और डिज़ाइन के अलावा मारुति सुज़ुकी ने कार को नए फीचर्स से लैस किया है। अाइए जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesari

कीमत 

मारुति सुजुकी ने कार में दोनों इंजन के साथ AGS दिया है, जिसमें ZXi की कीमत 7.76 लाख रुपए और ZDi की कीमत 8.76 लाख रुपए है। 

लांचिंग

मारुति सुज़ुकी इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आर एस कल्सी ने बताया कि, “स्विफ्ट ने हमेशा ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा किया है। इस नए मिश्रण से बिल्कुल नई मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट ग्राहकों की उम्मीदों से ज़्यादा काबिल होगी। हमारे स्विफ्ट ग्राहकों ने AGS को बहुत सराहा है और हमने ग्राहकों की प्रतिक्रिया में पाया है था कि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स कार के टॉप मॉडल में भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए। ऐसे में कंपनी ने ग्राहकों की मांग के अनुसार स्विफ्ट के टॉप मॉडल के साथ ऑटो गियर शिफ्ट दिया है। इससे आने वाले समय में स्विफ्ट ब्रांड और कंपनी को काफी मजबूती मिलेगी।”

PunjabKesari

इंजन 

नई स्विफ्ट में कंपनी ने 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है जो 83 bhp पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही कार के साथ 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm टॉर्क जनरेट करता है। अापको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने इग्निस के टॉप मॉडल को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लांच किया है था।

Edited by:Jeevan
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन