नए आईफोन की लॉन्चिंग में हो सकती है देरी!

  • नए आईफोन की लॉन्चिंग में हो सकती है देरी!
You Are HereGadgets
Sunday, August 12, 2018-10:06 AM

जालंधर- एप्पल के अगले महीने लांच होने वाले नए आईफोन में देरी हो सकती है, क्योंकि ताइवान सेमीकंडक्टर मैनुफैक्चरिंग कंपनी (टीएसएमसी) जोकि आईफोन के लिए चिप बनाती है उसपर वायरस ने हमला कर दिया है। जिससे माना जा रहा है कि अगले महीने होने वाले नए आईफोन के लांच को कुछ और दिन तक आगे बढ़ाया जा सकता है। हांलाकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अाधिकारिक घोषणा नहीं की है।

PunjabKesari

वायरस अटैक

TSMC के कंप्यूटर में वायरस अटैक जब एक सॉफ्टवेयर को कंप्यूटर में डाला जा रहा है। वायरस ने मशीन को क्रैश कर दिया जिसकी वजह से उसे बार बार रिबूट करना पड़ा। कंपनी का कहना है कि कंप्यूटर में वायरस के अटैक के बाद चिप शिपमेंट को सितंबर के अंत तक रिकवर कर लिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने कहा कि वायरस ने फैबरिकेशन टूल और ऑटोमेटेड हैंडलिंग सिस्टम को बंद कर दिया था, लेकिन अब इसे 80 प्रतिशत का रिकवर कर लिया गया है।

PunjabKesari

TSMC

अापको जानकारी के लिए बता दें कि ताइवान सेमीकंडक्टर फर्म एपल ए11 चिप को बनाती है जिसमें आईफोन X में इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं कंपनी फिलहाल  ए12 चिप बना रही है जिसे एप्पल के अपकंमिग आईफोन में डाला जाएगा। 

PunjabKesari

पहली बार रोका गया कामकाज

TSMC कम्पनी कई पॉप्यूलर ब्रांड्स NVIDIA, Qualcomm, AMD और एप्पल को अपनी चिप की डिलीवरी करती है। TSMC कम्पनी पर इससे पहले भी वायरस अटैक हुए हैं लेकिन पहली बार कम्पनी को कामकाज को रोकना पड़ा है।


Edited by:Jeevan

Latest News