Toyota का इंजन बेमिसाल, 10 लाख किलोमीटर तक चल गई Innova कार

  • Toyota का इंजन बेमिसाल, 10 लाख किलोमीटर तक चल गई Innova कार
You Are HereGadgets
Thursday, September 24, 2020-4:40 PM

ऑटो डैस्क: टोयोटा की कारें अपने बेहतरीन इंजन और मजबूती को लेकर पूरी दुनिया में मशहूर हैं। टोयोटा की इनोवा कार ने MPV सेगमेंट में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। आपको आज हम एक ऐसी टोयोटा इनोवा के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि 10 लाख किलोमीटर से भी ज्यादा चल चुकी है और अभी भी इस कार का इस्तेमाल हो रहा है।

टोयोटा के ही एक आधिकारिक डीलरशिप ने इस इनोवा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की हैं। शायद यह भारत की पहली टोयोटा इनोवा होगी, जिसने 10 लाख किलोमीटर का आंकड़ा पार किया है। यह कार वेल्मुरुगन वी (Velmurugan. V ) नाम के एक व्यक्ति की है जिन्होंने इसे जुलाई 2007 में खरीदा था। खरीदारी के 13 वर्षों के बार इस कार ने 10 लाख किलोमीटर का आंकड़ा पार कर लिया है।

PunjabKesari

इन टिप्स को फॉलो कर आप भी सालों साल चला सकते हैं अपनी गाड़ी

  1. लंबे समय तक कार की परफॉर्मेंस और माइलेज को बेहतर बनाए रखने के लिए कार की सर्विसिंग समय-समय पर करवाएं।
  2. जानकारी के लिए बता दें कि कार की हर छह महीने या साल में या फिर 10,000 किलोमीटर में एक बार सर्विस करवानी जरुरी होती है।
  3. इससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि आपके वाहन में इसके बाद कोई समस्या नहीं आएगी।
  4. कार में इंजन लाइट अगर जलती दिखे तो समझ जाए कि आपकी कार के इंजन में कोई समस्या है। जिसके बाद आपको तुरंत ही अपनी कार का इंजन चेक कराना चाहिए।
  5. अगर ड्राइविंग के दौरान कार में पॉवर की कमी महसूस हो तो इसकी वजह कम इंजन कम्प्रेशन और जाम फ्यूल फिल्टर हो सकती है। ऐसे में इस समस्या को नजरअंदाज ना करें तो तुरंत ही अपनी कार को मेकैनिक को दिखाएं।

Edited by:Hitesh

Latest News