दुनिया का पहला होललेस फोन लांच, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

  • दुनिया का पहला होललेस फोन लांच, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
You Are HereGadgets
Friday, February 1, 2019-12:04 PM

गैजेट डेस्क- चीनी कंपनी Meizu ने दुनिया का पहला होललेस फोन लांच कर दिया है। मीजू के इस फोन में कोई भी होल (पोर्ट) नहीं है। आमतौर पर स्मार्टफोन्स में चार्जिंग, हेडफोन जैक, स्पीकर इत्यादि के लिए अगल-अलग डेडिकेटेड होल होते थे, लेकिन मीजू के इस फोन में ऐसा कुछ भी नहीं है। Meizu Zero नाम से लांच किया गया फोन क्राउडफंडिंग प्लैटफॉर्म Indeigogo पर प्री-ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन की कीमत 1,299 डॉलर यानी कि करीब 92,000 रुपए रखी है। मीजू ने इस फोन को होललेस बनाने के लिए काफी लेटेस्ट तकनीक का इस्तेमाल किया है।

PunjabKesariस्पेसिफिकेशन्स

इस नए स्मार्टफोन में 5.99 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसमें इनबिल्ट फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। इसके साथ ही इसमें मीजू के साउंड स्क्रीन टेक्नॉलजी 'msound2.0' का इस्तेमाल किया गया है जिससे की फोन की स्क्रीन ही स्पीकर और ईयरपीस का काम करती है। फोन 18 वॉट के वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है, वहीं फोन में कितने mAh की बैटरी दी जाएगी इस बारे में भी अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

PunjabKesariआईपी68 रेटेड

आईपी68 रेटेड वॉटर और डस्ट रजिस्टेंस के साथ आने वाले मीजू जीरो में सेरेमिक बॉडी और बॉटम बेजल्स के साथ कर्व्ड साइड्स मौजूद हैं। फोन में फोन में सिम ट्रे नहीं दिया गया है। इसकी जगह यह फोन लेटेस्ट eSIM टेक्नॉलजी पर काम करेगा। इसी प्रकार फोन में वॉल्यूम बटन को हैप्टिक फीडबैक बेस्ड वर्चुअल बटन से रिप्लेस कर दिया गया है। 

PunjabKesariकैमरा 
फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 20 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर मौजूद है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का शूटर दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट इस्तेमाल किया गया है। हालांकि यह फोन कितने रैम के साथ आएगा इस बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। 


Edited by:Jeevan

Latest News