Mercedes ने भारत में लॉन्च की AMG GLE 53 Coupe 4Matic+ लग्जरी कार, कीमत 1.20 करोड़ रुपये

  • Mercedes ने भारत में लॉन्च की AMG GLE 53 Coupe 4Matic+ लग्जरी कार, कीमत 1.20 करोड़ रुपये
You Are HereGadgets
Wednesday, September 23, 2020-2:07 PM

ऑटो डैस्क: अपनी लग्जरी कारों को लेकर दुनिया भर में मशहूर हुई कंपनी Mercedes ने अपनी AMG GLE 53 Coupe 4Matic+ कार को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे 1.20 करोड़ रुपये एक्स शोरूम की कीमत पर लाया गया है। कंपनी का कहना है कि सैकेंड जेनरेशन  GLE 53 Coupe को खास तौर पर फर्स्ट जेनरेशन GLE 43 Coupe की रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया है। इसे भारतीय बाजार में 8 कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध किया जाएगा। 

मर्सिडीज़ का दावा है कि यह कार 0 से 100Km/h की स्पीड महज 5.3 सैकेंड में पकड़ती है और इसकी टॉप स्पीड 250Km/h की है। 

PunjabKesari

3.0 लीटर का ट्विन टर्बो, इन लाइन 6 सिलेंडर इंजन

इस कार में माइल्ड हाईब्रिड 3.0 लीटर का ट्विन टर्बो, इन लाइन, 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 435hp की पावर पैदा करता है। इस इंजन को 48V माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम के साथ जोड़ा गया है जोकि जरूरत पड़ने पर 22Hp की पावर अलग से ऑफर करता है। 

यह इंजन ऑल व्हील् ड्राइव सिस्टम से लैस है यानी यह चारों व्हील्स को एक साथ पावरडिस्ट्रिब्यूट करता है और इसे 9 स्पीड ऑटोमैटिग गेयरबॉक्स से लैस किया गया है>

PunjabKesariपहले से लम्बी बनाई गई है यह कार

मर्सिडीज़ ने ऑल न्यू GLE Coupe को इसके मौजूदा मॉडल से 20mm लम्बी बनाया है। कार के B-पिलर पर आपको इस बार फॉलोइंग, कूप लाइक रूफलाइन देखने को मिलेगी वहीं कार के रियर में इंटेग्रेट स्पॉयलर फिट किया गया है। इसमें 21 इंच के बड़े अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और खास AMG एग्जॉस्ट इसमें लगा है। 

PunjabKesari

डुअल 12.3 इंच की डिस्प्ले

इस कार की खासियत है कि इसमें कंपनी ने डुअल 12.3 इंच की डिस्प्ले दी हैं जिनमें से एक इंफोटेनमेंट के लिए है वहीं दूसरी डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की है। मर्सिडीज़ का दावा है कि इसमें 650 लीटर की बूट स्पेस मिलेगी, जिसे कि आप रियर सीट्स को फोल्ड कर 1800 लीटर की भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

कार के कुछ चुनिंदा फीचर्स

इस कार में हैड्स अप डिस्प्ले, 4 ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 13 स्पीकर बुर्मैस्टर साउंड सिस्टम और वैंटिलेटिड फ्रंट सीट्स दी गई हैं। इनके अलावा इसमें एक्टिव राइड कंट्रोल सिस्टम भी लगा है जो राइड क्वालिटी को इंम्प्रूव करता है। अडॉप्टिव LED लाइट्स इसमें मिलती है।

PunjabKesari

भारतीय बाजार में इन कारों को दगी कड़ी टक्कर

Mercedes-AMG GLE 53 Coupe कार भारतीय बाजार में Porsche Cayenne Coupe, Audi Q8 और BMW X6 को कड़ी टक्कर देगी। 
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News