paris motor show 2018: मर्सिडीज़ ने शेकस की सिंगल सीटर इलैक्ट्रिक कार

  • paris motor show 2018: मर्सिडीज़ ने शेकस की सिंगल सीटर इलैक्ट्रिक कार
You Are HereGadgets
Friday, October 5, 2018-9:46 AM

- एक चार्ज में तय करेगी 399 KM का सफर

ऑटो डैस्क : हाई परफोर्मेंस लग्जरी व्हीकल निर्माता कम्पनी मर्सिडीज बेंज़ ने पैरिस मोटर शो 2018 में एक ऐसी कार को शोकेस किया है जिसके डिजाइन को देख कर आप हैरान रह जाएंगे। कम्पनी ने बताया है कि इस EQ Silver Arrow कॉन्सैप्ट कार को पुराने जमाने की रेसिंग कारों के जैसे ही डिजाइन किया गया है लेकिन फीचर्स के मामले में यह मॉड्रन कार्स से भी आगे हैं। इस तरह की कारें पहले वर्ष 1937 में बनाई जाती थी, लेकिन यह फुली इलैक्ट्रिक कार है जिसे एक बार फुल चर्ज कर 399 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है। इस सिंगल सीटर कार की लम्बाई 17.3 फुट है जिस वजह से कार को देखने के लिए ऑटो शो में मर्सिडीज़ के पवेलियन पर लोगों की भीड़ लगी हुई है।

PunjabKesari

कार्बन फाइबर बॉडी

कार के डिजाइन को कार्बन फाइबर बॉडी से तैयार किया गया है। वहीं इसका इंटीरियर भी रेसिंग कार के जैसे ही बनाया गया है। इसमें पैनारोमिक स्क्रीन लगी है जो चालक को जानकारी दिखाने में मदद करती है। कार फुली इलैक्ट्रिक है इस कारण कम्पनी ने कार के फ्रंट व रियर में EQ लोगो दिया है जिसमें ब्लू LED लाइट्स जगती हैं।

PunjabKesari

750 hp की ताकत

मर्सिडीज़ ने बताया है कि इस सिंगल सीटर कार में 80-kWh की बैटरी लगी है जो खास तैयार की गई मोटर को 750 hp की ताकत पैदा करने में मदद करती है। 

2 सैकेंड में पकड़ेगी 0 से 96Km/h की स्पीड 

पैरिस मोटर शो 2018 में मर्सिडीज़ ने इस लाजवाब कार को लेकर बताया है कि यह 0 से 96 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 2 सैकेंड में पकड़ती है। 

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News