लॉन्च हुआ Xiaomi Notebook Air का अपग्रेडेड वर्जन, जानिए खासियत MacBook को देगा टक्कर

  • लॉन्च हुआ Xiaomi Notebook Air का अपग्रेडेड वर्जन, जानिए खासियत MacBook को देगा टक्कर
You Are HereGadgets
Wednesday, March 27, 2019-8:47 PM

गैजेट डेस्कः शाओमी ने अपने नोटबुक एयर का अपग्रेडेड वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। एपल के मैकबुक को चुनौती देने के लिए कंपनी ने 12.5 इंच वाला ये नोटबुक बाजार में उतारा है। इसे अभी तक चीन में लॉन्च किया गया है हालांकि दूसरे देशों में इसके लॉन्च पर कंपनी ने कोई बयान नहीं दिया है। Notebook Air सीधे तौर पर MacBook को टक्कर देगी । शाओमी ने नोटबुक एयर को Intel i5 प्रोपेसर के 8th जेनरेशन के साथ लॉन्च किए हैं कंपनी ने नोटबुक एयर में 4GB रैम दी है, जबकि अलग-अलग वेरिएंट में 128GB और 256GB एसएसडी स्टोरेज दी गई है।

चीन में नोटबुक एयर के तीनों वेरिएंट 28 मार्च से बिक्री के लिए उपलब्ध । Intel Core m3 सीपीयू और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत करीब 38 हजार रुपये रखी गई है। Intel Core m3 सीपीयू और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत करीब 43 हजार रुपए होगी।वहीं i5 और 256GB वाले वेरिएंट की कीमत करीब 46 हजार रुपए होगी। नोटबुक एयर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ भी आता है और यह 50 मिनट में 50 फीसदी से ज्यादा चार्ज हो सकता है। नोटबुक एयर में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, यूएसपी 3.0 पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक और फुल बैक लाइट कीबोर्ड दिया गया है. नोटबुक एयर के तीनों वेरिएंट Windows 10 के होम एडिशन के साथ आते हैं।

शाओमी ने 2016 में की थी नोटबुक मार्केट में एंट्री
शाओमी ने नोटबुक मार्केट में साल 2016 में Mi Notebook Air के साथ एंट्री की थी। इसके बाद शाओमी ने अपने नोटबुक के कई वेरियंट्स को लॉन्च किया। 2 दिन बाद अब शाओमी अपने नोटबुक सीरीज में एक नया एडिशन करने वाला है। शाओमी के इस नए नोटबुक के टीजर को वीबो वेबसाइट पर देखा गया है। कंपनी अपने इस नोटबुक को इसकी थिननेस और लाइटवेट को लेकर प्रमोट कर रही है। शाओमी का दावा है कि यह ऐपल के मैकबुक और हुवावे के मेटबुक से काफी हल्का है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha