कम कीमत में बेहतरीन प्रफार्मेंस देगा Mi SMART TV 4

  • कम कीमत में बेहतरीन प्रफार्मेंस देगा Mi SMART TV 4
You Are HereGadgets
Thursday, March 1, 2018-11:47 AM

जालंधर : चीन की इलैक्ट्रानिक्स कम्पनी शाओमी ने अपने नए स्मार्ट MiTV 4 को पेश कर दिया है। इस टीवी की खासियत है कि यह 4k वीडियो व सभी वीडियो फाइल फार्मेट्स को स्पोर्ट करता है। इसमें सैमसंग द्वारा बनाया गया खास 4k LED ऐज-लिट पैनल लगा है जो vivid कलर व हाई ब्राइटनैस को शो करता है। 

 

एंड्रॉयड पर आधारित इस टीवी में Patchwall ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है जो 15 भारतीय भाषाओं को स्पोर्ट करता है। इसमें हर तरह के सैट टॉप बॉक्स की स्पोर्ट दी गई है यानी इसका उपयोग करने के लिए किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। इस फुली फीचर्स टीवी की कीमत 39,999 रुपए रखी गई है। इतनी कम कीमत में ऐसे लेटैस्ट फीचर्स किसी अन्य टीवी में देखने को नहीं मिलते।  

 

बेहतरीन डिजाइन
MiTV 4 को लार्ज साइज व फ्रेम लैस डिजाइन से तैयार किया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह टीवी किसी भी स्मार्टफोन की तुलना में महज 4.9mm पतला है। इस टीवी पर पावर ऑन/ ऑफ के अलावा किसी भी तरह का कोई बटन नहीं दिया गया है जो प्रींमियम लुक देता है।

 

किसी भी दिशा में उपयोग कर सकते हैं ब्लूटुथ रिमोट
कम्पनी इसके साथ 11 बटन वाला ब्लूटुथ रिमोट देगी यानी इसे टीवी की ओर करके ऑपरेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप किसी भी दिशा में इसका आसानी से उपयोग कर सकेंगे। इसके अलावा इसे HDMI-CEC (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंट्रोल) व 149 रुपए की कीमत वाली Mi IR केबल का भी उपयोग कर आपरेट कर सकेंगे। 


साधरण HD बॉक्स पर भी काम करेगा यह टीवी 
इसमें आप 720 पिक्सल्स व 1018 पिक्सल्स की वीडियो को आसानी से देख सकते हैं और तब भी आपको अन्य टीवीज के मुकाबले बेहतरीन क्वालिटी ही मिलेगी।

 

बेहतरीन साऊंड
MiTV 4 में बेहतरीन स्पीकर्स दिए गए हैं जो बॉस के साथ क्लीयर क्रिस्प साउंड आउटपुट देते हैं। इसके अलावा आप इसके साथ ब्लूटुथ स्पीकर्स व हैडफोन्स को भी अटैच कर म्यूजिक का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

इन कारणों के चलते कम्पनी ने लॉन्च किया टीवी
शाओमी ने बताया है कि चीन में 55 इंच साइज वाले टीवीज को लोग काफी पसंद करते हैं व ज्यादा तर यही साइज वाले टीवीज की बिक्री होती है। ग्राहक चाहता है कि कम कीमत में बड़ी स्क्रीन साइज वाला टीवी मिले जिस वजह से इसे लॉन्च किया गया है।
 


Latest News