अब भारतीय कंपनियां आपके लिए लेकर आएंगी सस्ते स्मार्टफोन्स, जानें कितनी हो सकती है कीमत

  • अब भारतीय कंपनियां आपके लिए लेकर आएंगी सस्ते स्मार्टफोन्स, जानें कितनी हो सकती है कीमत
You Are HereGadgets
Saturday, June 20, 2020-6:21 PM

गैजेट डैस्क: भारत और चीन सीमा पर हुए तनाव और भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद देशभर में लोग चाइनीज़ प्रॉडक्ट्स बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं। पुछले कुछ वर्षों में शाओमी, ओप्पो और वीवो जैसी चीनी फोन कंपनियों की एंट्री के बाद से पिछड़ चुकी भारतीय फोन कंपनियां एक बार फिर वापसी की तैयारी में हैं। चीन-विरोधी भावनाओं का फायदा उठाते हुए होम-बेस्ड हैंडसेट निर्माता माइक्रोमैक्स, लावा और कार्बन देश में नए स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही हैं। 

ETTelecom की रिपोर्ट के मुताबिक कार्बन मोबाइल के कार्यकारी निदेशक कंपनी शशिन देवसरे ने जानकारी देते हुए कहा है कि कार्बन 10 हजार रुपये में स्मार्टफोन लाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले माइक्रोमैक्स भी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बजट स्मार्टफोन लाने की घोषणा कर चुकी है।

लावा ने भी कर ली है तैयारी

लावा इंटरनेशनल के सीएमडी, हरि ओम राय ने कहा है कि भारत मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग और डिजाइन में नंबर 1 देश बनने की तैयारी कर रहा है। हम विश्व स्तर पर जीत हासिल करके भारत को गौरवान्वित करने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। जुलाई में लावा दो स्मार्टफोन्स उतारेगी इनमें से एक स्मार्टफोन Lava Z66 होगा, जो 1.20GHz ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 3 जीबी की रैम और एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh