Microsoft ने पेश किया अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Surface Duo

  • Microsoft ने पेश किया अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Surface Duo
You Are HereGadgets
Thursday, October 3, 2019-5:22 PM

गैजेट डेस्क : माइक्रोसॉफ्ट स्मार्टफोन बिज़नेस में वापस आ गया है और इस बार उसने गूगल के साथ भागीदारी की है। न्यूयॉर्क में आयोजित सरफेस इवेंट कंपनी ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन सरफेस डुओ को पेश किया है। यह एक एंड्राइड स्मार्टफोन है जिसकी सीधी टक्कर हुआवेई मैट एक्स और सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड से है। इस नए स्मार्टफोन में दो 5.6 इंच स्क्रीन हैं जिनका साइज पॉकेट में फिट होने जितना काफी है। 


Surface Duo फोल्डेबल फ़ोन के बारे में 

 

 

सरफेस डुओ का ड्यूल-स्क्रीन डिज़ाइन सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड से अलग है। सरफेस डुओ में एक ही के बजाय दो अलग-अलग डिस्प्ले हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई सिकुड़न नहीं है। इसमें स्क्रीन स्प्लिट को छुपाने के बजाय हिन्ज को पेश किया गया है। जब हिन्ज के पास इसे फोल्ड किया जाये तो इसकी ड्यूल डिस्प्ले स्क्रीन 8.3 इंच तक फैल जाती है।

 

Image result for surface duo

 

इसके बारे में अन्य स्पेसिफिकेशन्स ज़ारी नहीं किया गया है लेकिन Microsoft ने डिवाइस की ड्यूल-स्क्रीन क्षमताओं को प्रदर्शित किया जो इसे एक किताब की तरह मोड़ने में सफल करती है। सरफेस डुओ एक फिंगरप्रिंट रीडर और एक यूएसबी-सी पोर्ट के साथ आएगा। Microsoft ने कहा है कि यह डिवाइस की शिपिंग 2020 के छुट्टियों के मौसम में शुरू कर देगा। कंपनी ने इसे जल्दी घोषित कर दिया है क्योंकि वह अपने ड्यूल स्क्रीन स्मार्टफोन के लिए ऐप्स और इंटरफ़ेस पर काम करना शुरू कर देना चाहता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey