जल्द बंद हो जाएगी Microsoft Windows 7, कंपनी ने जारी किया नोटिफिकेशन

  • जल्द बंद हो जाएगी Microsoft Windows 7, कंपनी ने जारी किया नोटिफिकेशन
You Are HereLatest News
Sunday, March 24, 2019-2:29 PM

गैजेट डेस्कः Microsoft Windows 7 जल्द ही बंद हो जाएगी। कंपनी ने इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है। माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 7 को 22 जुलाई 2009 में रिलीज किया था और कुछ समय बाद ही ये यूजर्स का पसंदीदा विंडोज वर्जन बन गया। 10 साल के लंबे समय के बाद अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है।

PunjabKesari

इसी महीने शुरु किए रिमाइंडर देना
माइक्रोसॉफ्ट ने यूजर्स को विंडोज 7 के बंद होने का नोटिफिकेशन देने का फैसला इसी महीने के शुरुआत में ले लिया था। शुक्रवार को माइक्रोसॉफ्ट ने एक पोस्ट में लिखा, '10 साल की सेवा के बाद 14 जनवरी 2020 को वह आखिरी दिन होगा जब कंपनी विंडोज 7 पर चलने वाले कंप्युटर्स के लिए सिक्यॉरिटी अपडेट उपलब्ध कराएगी। इसके साथ ही इस अपडेट में विंडोज 7 के बंद होने का नोटिफिकेशन रिमाइंडर भी दिया जाएगा।

PunjabKesari

कैसे होगी Windows Update
विंडोज का अपडेट Windows Update के जरिए उपलब्ध कराया जा रहा है। अगर यूजर्स के सिस्टम में ऑटोमैटिक अपडेट का ऑप्शन ऑन है तो यह अपडेट उनके सिस्टम पर ऑटोमैटिकली इंस्टॉल्ड हो जाएगा। यूजर्स अगर विंडोज द्वारा भेजे जाने वाले नोटिफिकेशन तो रिसीव नहीं करना चाहते हैं तो उन्हें 'do not remind me again' ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। वर्ज में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक Windows 10 100 करोड़ इंस्टॉलेशन के आंकड़े के काफी करीब पहुंच गया है और ऐसे में विंडोज 7 को बंद करने के कंपनी विंडोज 10 को और अच्छे तरीके से प्रमोट कर पाएगी। फिलहाल विंडोज 10 दुनियाभर में 80 करोड़ बार इंस्टॉल हो चुका है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha