PUBG ने छीनी एक और जिंदगी, अडिक्शन के चलते गई 20 साल के युवक की जान?

  • PUBG ने छीनी एक और जिंदगी, अडिक्शन के चलते गई 20 साल के युवक की जान?
You Are HereGadgets
Sunday, March 24, 2019-2:29 PM

गैजेट डेस्कः ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम PUBG Mobile की मुश्किलें कम नही हो रही। ये गेम काफी समय से सुर्खियो में छाई है जिसका ज्यादातर इफैक्ट बच्चों पर नेगेटिव तरीके से हो रहा है। बच्चों पर इस गेम की वजह से पड़ रहे बुरे असर को लेकर इसपर बैन की मांग के बाद भारत के कुछ शहरों में गेम को न सिर्फ बैन किया गया है बल्कि गुजरात में बीते दिनों कुछ युवाओं को यह गेम खेलने के लिए अरेस्ट भी किया गया। अब गेम के अडिक्शन की वजह से 20 साल के युवक की मौत हो जाने का मामला सामने आया है।

PunjabKesari

Hans India में पब्लिश एक रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना के जगित्याल में रहने वाले 20 साल के युवा के गेम खेलने के दौरान गले में तेज दर्द हुआ। युवक को हैदराबाद के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।' रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बहुत लंबे वक्त तक गेम खेलने की वजह से युवक की गर्दन की मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा था, जिसके चलते उसे जान गंवानी पड़ी हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि केवल गेम की वजह से मौत संभव नहीं है और हो सकता है कि युवक को कोई और समस्या रही हो।

PunjabKesari

क्या कहना है डाक्टर का
युवक का इलाज कर रहीं डॉक्टर राज किरन ने भी इस दावे को नकारा और कहा कि उसकी मौत इंफेक्शन के चलते हुई है। एक और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में 15 साल का एक किशोर 11 मार्च को घर से गायब हो गया। किशोर के पिता ने आरोप लगाया कि मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेम PUBG ने उनके बेटे का 'ब्रेनवॉश' कर दिया, जिसके चलते वह घर से चला गया है। किशोर की पहचान अभिनव के रूप में हुई है और घर से जाते वक्त वह करीब 10-15 हजार रुपए लेकर गया है।

PunjabKesari

भारत में इस गेम को लेकर उठाएं जाएंगे जरुरी कदम
गेम कंपनी Tencent और PUBG Corporation ने भी भरोसा दिया है कि भारत में इस गेम को लेकर कुछ जरूरी और कड़े कदम उठाए जाएंगे, जिससे किसी पर गेम का बुरा असर न पड़े। बता दें, बहुत ज्यादा वक्त तक गेम खेलने के शिकायतों के मद्देनजर कंपनी ने गेमप्ले टाइम पर भारत में छह घंटे का रिस्ट्रिक्शन लगा दिया है। PUBG खेलने वाले ऐसी स्थिति में रोज छह घंटे से ज्यादा वक्त के लिए गेम नहीं खेल पाएंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha