मिनी पैडी होपकिर्क एडिशन हुआ लॉन्च, सिर्फ 15 यूनिट्स होंगे उपलब्ध, एक्स-शोरूम कीमत 41.70 लाख रुपये

  • मिनी पैडी होपकिर्क एडिशन हुआ लॉन्च, सिर्फ 15 यूनिट्स होंगे उपलब्ध, एक्स-शोरूम कीमत 41.70 लाख रुपये
You Are HereGadgets
Thursday, January 7, 2021-5:05 PM

ऑटो डैस्क: ब्रिटिश कार निर्माता मिनी ने अपनी 3-डोर हैचबैक कार मिनी के पैडी होपकिर्क एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की कीमत 41.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है और इसके सिर्फ 15 यूनिट्स ही भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध किए जाएंगे। भारत में यह कार कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में आयत की जाएगी। आपको बता दें कि इस कार को ब्रिटिश रैली रेसर पैडी होपकिर्क को श्रद्धांजलि देने के लिए बनाया गया है। पैडी होपकिर्क ने 1964 में मिनी कूपर एस से पहली बार मोंटे कार्लो रैली रेस को जीता था, जिसके बाद उनका नाम भी इस कार के साथ जुड़ गया था।

PunjabKesari

कार में किए गए बदलाव

मिनी पैडी होपकिर्क एडिशन को ग्लॉसी चिली रेड पेंट के साथ लाया गया है और इस पर ऐस्पन व्हाइट रूफ, ब्लैक ओआरवीएम, 16-इंच के एलॉय व्हील्स और आगे हुड में व्हाइट स्ट्रिप दी गई हैं। इस कार के दोनों दरवाजों पर सफेद रंग में 37 प्रिंट किया हुआ है। इस कार में पैनोरमा ग्लास रूफ, रियर व्यू कैमरा, कम्फर्ट एक्सेस सिस्टम और जॉन कूपर वर्क्स स्पोर्ट लेदर स्टीयरिंग व्हील मिलता है।

PunjabKesari

2.0 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन

इस कार में टर्बो टेक्नोलॉजी से लैस 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 192 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 280 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। यह कार 6.7 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 235 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें डबल क्लच के साथ 7-स्पीड स्टेपट्रॉनिक गियरबॉक्स लगाया गया है।

PunjabKesari

कार में मिलते हैं कई ड्राइव मोड्स

यह कार कई ड्राइव मोड्स के साथ आती है जिनमें इकॉनमी, स्पोर्ट और बेहतर फ्यूल सेविंग के लिए ग्रीन मोड शामिल है। सुरक्षा के लिहाज से कार के फ्रंट में ड्राइवर और पैसेंजर के लिए एयरबैग, ब्रेक असिस्ट, 3-पॉइंट सीट बेल्ट, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, क्रैश सेंसर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल दिया गया है। कार के सामने वाले हिस्से में सिग्नेचर डिजाईन, एलईडी हेडलाइट और फोग लैंप देखने को मिलते हैं। 17 इंच के एलॉय व्हील्स के साथ आने वाली यह कार 2007 में लॉन्च किए गए मॉडल पर आधारित है।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News