मोबिक्विक ने दी पेटीएम को कड़ी टक्कर, शामिल किया नया फीचर

  • मोबिक्विक ने दी पेटीएम को कड़ी टक्कर, शामिल किया नया फीचर
You Are HereLatest News
Thursday, May 24, 2018-10:14 AM

जालंधरः मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबिक्विक को भी UPI (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) का सपोर्ट मिल गया है। अब मोबिक्विक यूजर्स भी मोबाइल नंबर के जरिए सीधे अपने बैंक अकाउंट से पेमेंट कर सकेंगे। कंपनी के मुताबिक, पेमेंट करने के लिए अब यूजर्स को वॉलेट में पैसे रखने की जरूरत नहीं होगी। आपको बता दें कि मोबिक्विक यूजर्स अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से UPI सर्विस को एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को मोबाइल नंबर के आगे @ikwik का इस्तेमाल करना होगा।

 

PunjabKesari

 

100 प्रतिशत सुरक्षितः

कंपनी का कहना है कि UPI सर्विस के साथ वह NPCI (नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया) के सभी नियमों का पालन कर रही है और यह सुविधा 100 प्रतिशत सुरक्षित है।

 

एक साथ कई बैंक को कर सकते हैं लिंकः

मोबिक्विक यूजर्स एक साथ कई बैंक अकाउंट्स को भी VPA के साथ लिंक सकते हैं। यूजर्स इसके जरिए पैसे भेजने के अलावा, पैसे मंगाने का भी काम आसानी से कर सकेंगे। इसके अलावा, यूजर्स स्कैन और UPI QR कोड भी जनरेट कर सकते हैं।

 

मोबिक्विक के सीईओ ने कहाः

UPI सपोर्ट की घोषणा करते हुए मोबिक्विक के सीईओ बिपीन प्रीत सिंह ने कहा, 'हमारी ताकत यूजर अनुभव, व्यापारियों के विशाल नेटवर्क और हमारी तकनीक से चलने वाले अनगिनत दैनिक उपयोगों में मौजूद है।

 

हम सभी तरह के भुगतान विकल्प पेश करना चाहते हैं, जिनमें वॉलेट, वर्चुअल कार्ड और UPI शामिल हैं, ताकि हमारे सभी प्रकार के यूजर्स के लिए सुविधा सुनिश्चित हो सके। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!