mtb बाइसाइकिल में सबसे बेहतर है Avon Atlantus

  • mtb बाइसाइकिल में सबसे बेहतर है Avon Atlantus
You Are HereGadgets
Wednesday, June 13, 2018-10:32 AM

जालंधरः अाज के समय में बाजार में कई तरह के mtb बाइक यानी माउंटेन बाइक को उपलब्ध किया गया है। जिसे खास तौर पर पहाड़ी, मिट्टी, बर्फ और बजरी आदि पर आसानी से चलने के लिए बनाया जाता है। मार्केट में avon atlantus, हरक्यूलिस, हीरो एमटीबी और क्रॉस जैसी कंपनियों की mtb बाइक्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इन चारों कंपनियो की बाइक्स में Avon Atlantus बाइक को सबसे ज्यादा बेहतर माना जाता है।

 

1) Avon Atlantus 

कंपनी ने इस बाइसाइकिल में 19 इंच यानी 48cm का एल्यूमीनियम एलॉय फ्रेम दिया है। इस बाइक की खासियत इसमें दिए गए फॉक सस्पेंशन हैं, जो उबड खाबड रास्तों में सफर को अारामदायक बनाने में मदद करेंगे। वहीं, साइकिल को मजबूती देने में कंपनी ने इसमें एल्यूमीनियम एलॉय व्हील्स दिए है, जो इस साइकिल को और शानदार बना रही है। 

PunjabKesari

 इसके साथ ही बाइक में 21 स्पीड गियर को शामिल किया गया है, जिससे यह बाइक अच्छी गति को हासिल करने में सक्षम होता है। इसके अलावा बाइक में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसके रियर व फ्रंट में डिस्क ब्रेक लगाई है, जो इस बाइक को तेज रफ्तार व पहाडी जगहों के फिसलन वाले रास्तों में रोकने में मदद करेगी और राइडर को अपने सफर का शानदार अनुभव मिलेगा। Avon के इस बाइक के यहीं फीचर्सों से इसे बाकी की सभी बाइक्स से अलग बनाते है। इस बाइक की कीमत 29,000 रुपए है। 

 

2) Hercules Roadeo Hank Cycle

हरक्यूलिस की Roadeo Hank साइकिल की बात करें तो इसका व्हील्स साइज 26 इंच व फ्रंट साइज 18 इंच है। इसमें एलॉय फ्रेम व MTB पेडल लगे है। वहीं, इसके फ्रंट और रियर में ड्यूल डिस्क लगी है। इसके साथ ही बाइक में 21 स्पीड गियर को शामिल किया गया है। इस बाइक की कीमत कंपनी ने 14,999 रुपए रखी है। 

3) Hero Next 24T

बात करें हीरो के इस बाइक की तो इसमें व्हील्स साइज 16 इंच, फ्रेम साइज 11.4 इंच का है। इसके फ्रंट व रियर में क्लिपर ब्रेक लगी हुई है, जो इस बाइक को तेज रफ्तार व पहाडी जगहों के फिसलन वाले रास्तों में रोकने में मदद करेगी। इसके साथ ही बाइक में 18 स्पीड गियर को शामिल किया गया है। इस बाइक का वजन 13 किलोग्राम है। कीमत की बात करें तो इस बाइक की कीमत 6,999 रुपए रखी गई है।

PunjabKesari

4) cross 29''GRX

क्रॉस की इस शानदार बाइसाइकिल में बडे अाकार के टायर लगे है। इसके अलावा इसके फ्रंट व रियर में डिस्क ब्रेक लगी है, जो mtb साइकिल को अासानी से रोकने में मदद करती है। पहाडी पर साइकिल चलाते समय इसके फ्रंट में लगे शोकर अारामदायक सफर का अनुभव देंगे। इसमें स्ट्रेट हैडल बार लगाई गई है, जो उबड खाबड रास्ते में भी चालक को अासानी से बैलंस बनाने में काम करती है। 

Image result for cross 29'GRX


Latest News