अब शाओमी बनाएगी मेक इन इंडिया' Mi टीवी, इन कंपनियों को मिलेगी टक्कर

  • अब शाओमी बनाएगी मेक इन इंडिया' Mi टीवी, इन कंपनियों को मिलेगी टक्कर
You Are HereLatest News
Wednesday, June 13, 2018-9:41 AM

जालंधरः चीन की मल्टीनैशनल टैक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने 'मेक इन इंडिया' Mi TV बनाने के लिए डिक्सन टेक्नॉलॉजीज (Dixon Technologies) के साथ पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के तहत शाओमी भारत में 55,000 टीवी यूनिट्स तैयार करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस साल अगस्त में इन नए मेक इन इंडिया टीवी सेट को पेश करेगी। कंपनी इस पार्टनरशिप में 32-इंच और 43-इंच के मॉडल बनाएगी। 

 

शाओमी के इन Mi टीवी की लागत होगी कमः

शाओमी के इस कदम से Mi टीवी की लागत कम हो जाएगी। क्योंकि कंपनी को भारत में टीवी बेचने के लिए बाहर से आयात करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। शाओमी द्वारा की गई इस पार्टनरशिप से 5 प्रतिशत इंपोर्ट ड्यूटी चार्ज और 1 प्रतिशत सरचार्ज में कमी आ जाएगी। 

PunjabKesari

इन कंपनियों को लगेगा झटकाः

चीनी कंपनी शाओमी के इस फैसले से कोडेक और थॉमसन जैसी कंपनियों को झटका लग सकते है। अमेरिकन कोडेक ब्रांड की टीवी को भारत में लाइसेंसधारी सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (SPPL) मैनुफैक्चर करती है और बेचती है। इसके अलावा, फ्रेंच कंपनी थॉमसन ने भारत में SSPL के साथ लाइसेंसिंग करार के तहत इस साल अप्रैल महीने में ही तीन नए टेलीविजन पेश किए हैं।

 

बता दें कि शाओमी के Mi LED TV 4A 32-इंच वाले टीवी की कीमत 13,999 रुपए और 43-इंच वाले टीवी की कीमत 22,999 रुपए है। वहीं, थॉमसन के 32 इंच स्मार्ट (32M3277) टीवी की कीमत 13,490 रुपए है। अब अनुमान लगाया जा सकता है कि भारत में मैनुफैक्चरिंग के लिए फॉक्सकॉन और डिक्सन के साथ साझेदारी के बाद कंपनी की आगामी टीवी की कीमत कम हो सकती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!