MWC 2018: लांच हुआ लावा ज़ेड 50 एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन

  • MWC 2018: लांच हुआ लावा ज़ेड 50 एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Tuesday, February 27, 2018-5:41 PM

जालंधर- मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा ने अपना पहला एंड्रॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) स्मार्टफोन को लांच कर दिया है और इसका नाम ज़ेड50 है। कंपनी ने हैंडसेट की कीमत से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन एयरटेल की साझेदारी में 'मेरा पहला स्मार्टफोन' मुहिम के साथ यह हैंडसेट 2,000 रुपए का कैशबैक लेकर आएगा।इसी के साथ ही फोन पर 2 साल की वारंटी दी जाएगी और लावा के ज़ेड सीरीज़ वाली सभी सेवाएं इसे हासिल होंगी। बता दें कि इस फोन की बिक्री मार्च 2018 के अंत तक शुरु होगी और यह ब्लैक और गोल्ड वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

 

लावा के प्रोडक्ट हेड गौरव निगम ने बताया, ''हम पहला एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन लावा ज़ेड50 के रूप में पेश कर रहे हैं, जिसमें यूजर को तेज़ प्रोसेसिंग के साथ कम स्टोरेज खपत का बेहतरीन अनुभव मिलेगा।'' डायरेक्टर ऑफ प्रोडक्ट (एंड्रॉयड) सागर कामदार ने कहा, ''एंड्रॉयड का उद्देश्य हमेशा हर किसी तक सरलता से पहुंच बनाना है। एंड्रॉयड गो, गूगल और एंड्रॉयड की जुगलबंदी है, जिससे यूज़र रू-ब-रू होंगे।''

 

स्पेसिफिकेशनंस

ज़ेड50 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशनंस की बात करें तो यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो गो एडिशन पर चलेगा। इसमें 4.5 इंच का एफडब्ल्यूवीजीए (480x854 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला) डिस्प्ले होगा। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। 


इसमें क्वाड कोर मीडियाटेक एमटी6737एम प्रोसेसर इस्तेमाल हुआ है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.1 गीगाहर्ट्ज़ होगी। वहीं फोन में 8 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज और रैम1 जीबी हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में 5-5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है और यह फोन बुकेह मोड से भी लैस है।

 


Latest News