सड़क पर बेहतरीन संतुलन बनाएगा 3 टायरों वाला यह फोल्डेबल ई-स्कूटर

  • सड़क पर बेहतरीन संतुलन बनाएगा 3 टायरों वाला यह फोल्डेबल ई-स्कूटर
You Are HereLatest News
Thursday, June 14, 2018-12:45 PM

- ऑफिस जाने में होगी आसानी
- वजन सिर्फ 21 किलोग्राम 

जालंधर : अगर आपका ऑफिस शहर के बीचो बीच है और आप बाहरी इलाके में रहते हैं तो अब एक ऐसा 3 टायरों पर काम करने वाला फोल्डेबल इलैक्ट्रिक-स्कूटर बनाया गया है जो बेहतरीन संतुलन व सड़क पर स्थिरता प्रदान करते हुए आपको आसानी से ऑफिस तक पहुंचाने में मदद करेगा। इसे खास तैर पर ऑफिस के बाहर पार्किंग की समस्या व प्रदूषण मुक्त सफर करवाने के लिए बनाया गया है। 

 

वाशिंगटन के एक शहर सिएटल की साइकिल निर्माता कम्पनी पिम बाइसाइकिल्स ने इसे तैयार किया है। कम्पनी ने बताया है कि ट्रेन व बस में सफर करने वाले लोग इसे साथ लेकर जा सकते हैं व जब चाहें उतर कर इसका उपयोग कर सकते हैं। इसके फ्रंट में टिल्टिंग मैकेनिज्म पर आधारित दो व्हील्स लगे हैं जो सड़क पर चालक की पकड़ बनाए रखने में काफी मदद करते हैं। यह Mylo नामक ई-स्कूटर एक सैकेंड में फोल्ड हो जाता है यानी इस 21 किलोग्रम वजनी ई-स्कूटर को साथ कैरी करने में चालक को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।

PunjabKesari

 

एक चार्ज में चलेगा 24 किलोमीटर

इस क्विक फोल्डिंग स्कूटर में 26 वोल्ट की बैटरी लगी है जिसे सीट के पीछे की ओर फिट किया गया है। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज कर 24 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है। इसके अलावा सेकेंडरी बैटरी की भी ऑप्शन दी गई है जिससे लम्बी दूरी का सफर तय करने में भी आसानी रहेगी।  

PunjabKesari

 

X-फ्रेम पर आधारित है यह ई-स्कूटर

Mylo ई-स्कूटर को X-फ्रेम पर आधारित बनाया गया है जिससे इसका रियर व्हील फ्रंट में लगे दोनों व्हील्स के बीच फोल्ड हो जाता है। कम्पनी ने बताया है कि इसमें पैडल असिस्ट सिस्टम नहीं दिया गया यानी इसे चलाने से पहले चालक को यह सुनिश्चित करना जरूरी होगा कि बैटरी पूरी तरह से चार्ज है या नहीं। 

PunjabKesari

 

250 वॉट की मोटर

ई-स्कूटर में 250 वॉट की हब मोटर लगी है जो 3 ड्राइव मोड्स को सपोर्ट करती है। इसके जरिए इस ई-बाइक को 29 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाया जा सकता है। 

PunjabKesari

 

सुरक्षा का रखा गया खास ध्यान

इसे आरामदायक बनाने के अलावा चालक की सुरक्षा के लिए इसमें हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक्स लगाई गई हैं जो ब्रेक लगाने पर कम दूरी में इसे आसानी से रोकने में मदद करेंगी। Mylo ई-स्कूटर को 19 जून को लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत 1,499 डॉलर (लगभग 1 लाख 1 हजार रुपए) रखे जाने की कम्पनी ने जानकारी दी है। 

 

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News