नासिक पुलिस के जवानों को मिलेंगे स्मार्ट फिटनेस बैंड, मदद करेंगे अक्षय कुमार

  • नासिक पुलिस के जवानों को मिलेंगे स्मार्ट फिटनेस बैंड, मदद करेंगे अक्षय कुमार
You Are HereGadgets
Saturday, June 13, 2020-5:54 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में तमाम लोग फिटनेस गैजेट को तवज्जो देने लेगे हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने नासिक पुलिस की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय कुमार ने नासिक पुलिस को 33,000 फिटनेस बैंड देने का एलान किया है। अक्षय कुमार खुद GOQii के ब्रांड एंबेसडर हैं। नासिक पुलिस को जो फिटनेस बैंड मिलेंगे उनमें ब्लड प्रेशर, शरीर का तापमान और हर्ट रेट ट्रैकिंग जैसे फीचर्स दिए गए होंगे। पुलिस अधिकारियों के इन फिटनेस बैंड्स को एक सेंट्रल डैशबोर्ड के जरिए कनेक्ट किया गया होगा जहां से इकट्ठा किए गए डाटा को मॉनिटर किया जाएगा इसके अलावा संक्रमण के संभावित लक्षणों का भी पता यहीं से ही लगाया जाएगा।

कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस के चलते बॉडी का टेम्प्रेचर बताने वाले दुनिया के पहले स्मार्टबैंड को भारत में लॉन्च किया गया था। इसे कैलिफोर्निया की टेक कम्पनी गोक्वी (GOQii) लेकर आई है और इसे Goqii Vital 3.0 नाम से बाजार में उतारा गया है। यह फिटनेस बैंड बॉडी टेम्प्रेचर को तो ट्रैक करने में सक्षम है ही इसके अलावा कम्पनी का मानना है कि यह कोविड-19 के शुरुआती लक्षण को ट्रैक करने में बेहद काम का साबित होगा, क्योंकि बॉडी टेम्प्रेचर का अचानक बढ़ जाना, कोविड-19 के शुरुआती लक्षणों में से एक है।

PunjabKesari

इन फीचर्स से है लैस

गोक्वी का Vital 3.0 फिटनेस बैंड ब्लड प्रेशर, ब्लड ग्लूकोज और HbA1 को भी डिटेक्ट कर सकता है। एप्पल वॉच की तरह ही इस बैंड में ECG को डिटेक्ट करने का भी फीचर कुछ समय में अपडेट के जरिए शामिल किया जाएगा।

सिर्फ 1 मिनट में कर देगा बॉडी की जांच

गोक्वी Vital 3.0 फिटनेस बैंड, केवल स्किन टच से ही बॉडी टेम्प्रेचर रिकॉर्ड करने में सक्षम है और इसमें सिर्फ 1 मिनट ही लगेगा।

PunjabKesari

इतनी है इस खास फिटनेस बैंड की कीमत

गोक्वी Vital 3.0 फिटनेस बैंड की भारत में कीमत 3,999 रुपये है। फिलहाल, यह स्मार्ट बैंड Goqii इंडिया की वेबसाइट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध किया गया है। कम्पनी का कहना है कि इसे सबसे पहले तात्कालिक आधार पर फ्रंटलाइन वर्कर्स, गवर्नमेंट, प्राइवेट एंटरप्राइजेज के लिए उपलब्ध किया जाएगा। इसकी कुछ यूनिट्स आम लोगों के लिए उपलब्ध की जाएंगी।


Edited by:Hitesh

Latest News