यह है भारत की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट SUV, 18 kmpl तक देती है माइलेज!

  • यह है भारत की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट SUV, 18 kmpl तक देती है माइलेज!
You Are HereGadgets
Saturday, June 13, 2020-5:54 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने अपनी वेन्यू सबकॉम्पैक्ट SUV कार को पिछले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। इस कार को लॉकडाउन के चलते भी लोगों ने खरीदा है। खास बात यह है कि आकर्षक कुल, दमदार इंजन व कम कीमत के चलते महिलाओं द्वारा हुंडई वेन्यू कार को काफी पसंद किया जा रहा है। एक स्टडी के अनुसार बिक्री के मामले में तकरीबन 64 प्रतिशत से ज्यादा महिलाओं ने ही यह कार खरीदी है।

इस कार की कीमत 6.5 लाख रुपये से शुरू होती है। इसका 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन वाला वेरिएंट माइलेज के मामले में 18 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज प्रदान करता है। इस कार में कंपनी ने कई कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए हैं।

कार के पेट्रोल वेरिएंट को किया जा रहा पसंद

बिक्री के हिसाब से देखा जाए तो ग्राहक वेन्यू के पेट्रोल वेरिएंट को काफी पसंद कर रहे हैं। अगर आंकड़ों की बात करें तो 4 में से 3 ग्राहक वेन्यू कार के पेट्रोल वेरिएंट को ही खरीद रहे हैं। इसमें भी ज्यादातर लोगों ने वेन्यू के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट को ही पसंद किया है।

PunjabKesari

हुंडई ने अपने 1.0-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन को पिछले साल वेन्यू के साथ ही पेश किया था। यह इंजन 118 बीएचपी की पॉवर प्रदान करता है। इस इंजन के साथ कम्पनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया है।

PunjabKesari

इसके अलावा हुंडई का एक वेरिएंट 1.2-लीटर सामान्य पेट्रोल इंजन के साथ भी आता है जो 82 बीएचपी की पॉवर पैदा करता है। इसे केवल 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ लाया जा रहा है।

PunjabKesari

वहीं कम्पनी इस कार को 1.5-लीटर डीजल इंजन वेरिएंट में भी उपलब्ध कर रही है जो 98 बीएचपी की पॉवर पैदा करता है। इसे 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

 

 


Edited by:Hitesh

Latest News