ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नेटफ्लिक्स ने भारत में घटाई अपने प्लान्स की कीमतें

  • ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नेटफ्लिक्स ने भारत में घटाई अपने प्लान्स की कीमतें
You Are HereGadgets
Wednesday, December 15, 2021-11:55 AM

गैजेट डेस्क: ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स ने आखिरकार अपने सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमतों में कटौती कर दी है। कंपनी ने कहा है कि भारतीय यूजर्स के लिए उसने मंथली सब्सक्रिप्शन फीस की दरों में 60 फीसदी तक की कटौती की है।

1.अब नेटफ्लिक्स मोबाइल की एक महीने की सब्सक्रिप्शन लेने के लिए ग्राहक को 149 रुपये खर्च करने होंगे। इससे पहले इस प्लान को कंपनी 199 रुपये प्रतिमाह की दर पर उपलब्ध करवा रही थी। यूजर को इसमें 480 पिक्सल्स रेजोलूशन की वीडियो देखने को मिलेंगी।

2.नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान अब 499 रुपये की जगह 199 रुपये में मिलेगा। इसकी कीमत 60 प्रतिशत घटाई गई है। इसमें भी यूजर को एक मोबाइल पर 480 पिक्सल्स रेजोलूशन की वीडियो देखने की सुविधा मिलेगी।

3.नेटफ्लिक्स के स्टैंडर्ड प्लान की बात करें तो इसकी कीमत 649 रुपये प्रति महीने से कम कर 499 रुपये प्रतिमाह कर दी गई हैं। यूजर को इस प्लान में 1080 पिक्सल्स की वीडियो देखने को मिलेंगी और दो डिवाइस की सपोर्ट भी दी जाएगी।

4.प्रीमियम प्लान की बात की जाए तो इसकी कीमत अब 649 रुपये कर दी गई है जोकि पहले 799 रुपये प्रति महीना थी। यूजर्स को इस प्लान में 4K HDR वीडियो देखने की सुविधा मिलेगी। इस प्लान में 4 डिवाइसिस पर आप नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इन प्लान्स की कीमतों में कटौती करते हुए नेटफ्लिक्स की उपाध्यक्ष कंटेंट (इंडिया)- मोनिका शेरगिल ने कहा है कि वे अपने उपभोक्ताओं के लिए अपने सभी प्लान्स की दरें घटा रहे हैं। कंपनी ने अपने बेसिक प्लान में 60 फीसदी की कटौती कर दी है। माना जा रहा है कि ग्राहकों को लुभाने के लिए ही कंपनी ने यह बड़ा कदम उठाया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh