Netflix यूज़र्स के ज़रिये करेगा अपनी वीडियो क्वालिटी को बेहतर

  • Netflix यूज़र्स के ज़रिये करेगा अपनी वीडियो क्वालिटी को बेहतर
You Are HereLatest News
Friday, August 2, 2019-11:35 AM

गैजेट डेस्क :दुनिया की टॉप वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स अपनी वीडियो क्वालिटी को और बेहतर करने पर काम कर रहा है। इसके लिए कंपनी ने यूज़र डाटा कलेक्शन के अतिरिक्त नए पैरामीटर्स को ऐड किया है जिसमें शामिल है यूज़र मूवमेंट ट्रैकिंग। 


Netflix ऐसे करेगा यूज़र्स की मूवमेंट ट्रैक 

 

PunjabKesari

 

नेटफ्लिक्स अपनी वीडियो क्वालिटी की सेवा को बेहतर करने के लिए एक ऐसे तरीके की टेस्टिंग कर रहा जिससे जब यूज़र्स मूवमेंट करें तो उनकी फिजिकल एक्टिविटी को ट्रैक कर सकें। इस फीचर को पहली बार एक रिसर्चर ने ट्विटर पर पिछले हफ्ते ढूँढा था। इस रिसर्चर ने अपने ट्विटर हैंडल पर खुद के एंड्राइड फ़ोन का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा था कि नेटफ्लिक्स ऐप ने उनकी फिजिकल एक्टिविटी ट्रैक करने की परमिशन माँगी थी और बाद में इसे नेटफ्लिक्स ने भी कन्फर्म किया था। 


इस पर नेटफ्लिक्स के ऑफिशियल स्पोक्सपर्सन ने कहा - "हम अपने यूज़र्स को बेहतर अनुभव देने के लिए लगातार टेस्टिंग कर रहे हैं। यह चीज़ टेस्टिंग का एक हिस्सा था  यह देखने के लिए कि हम कैसे एक सदस्य की मूवमेंट पर वीडियो प्लेबैक क्वालिटी में सुधार कर सकते हैं। केवल कुछ यूज़र एकाउंट्स ही टेस्टिंग में हैं और हमारा इस फीचर को शुरू करने को अभी शुरू करने का कोई इरादा नहीं है।"


Android Q का हो सकता है अहम रोल 

 

PunjabKesari

 

टेक एक्सपर्टस के अनुसार नेटफ्लिक्स कंपनी Android Q के फिजिकल एक्टिविटी ट्रैकिंग फीचर का इस्तेमाल कर रही जो डेवेलपर्स को यूज़र्स की मूवमेंट्स को ट्रैक करने की परमिशन देता है। Android Q में ACTIVITY_RECOGNITION रन टाइम परमिशन फीचर पेश किया गया है जिसके ज़रिये यूज़र्स के कदमों की गिनती से लेकर वाकिंग , बाइकिंग और अलग-अलग तरह की फिजिकल एक्टिविटी को ट्रैक किया जाता है। 


नेटफ्लिक्स ने इस फीचर की टेस्टिंग के पीछे तर्क दिया है कि उसके अधिकतर यूज़र्स ज़्यादातर समय ट्रैवेलिंग कर रहे होते हैं जिनमें कई एरिया शामिल है जहाँ इंटरनेट कनेक्टिविटी बेहतर से लेकर ख़राब है और इस तरह कंपनी को अपनी वीडियो क्वालिटी को ऑप्टिमाइस करने में मदद मिलेगी।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey