इन देशों में आएंगे ड्यूल सिम वाले iPhones, ये सैलुलर कम्पनियां करेंगी उपलब्ध

  • इन देशों में आएंगे ड्यूल सिम वाले iPhones, ये सैलुलर कम्पनियां करेंगी उपलब्ध
You Are HereGadgets
Sunday, September 16, 2018-1:32 PM

गैजेट डेस्क- एप्पल ने अपने सालाना इवेंट में तीन नए आइफोन iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR लांच किए हैं। सबसे खास बात है कि कंपनी ने 2018 की लेटेस्ट लाइनअप के अाईफोन्स में ड्यूल सिम सपॉर्ट दिया है। हालांकि, यह सपॉर्ट आम ड्यूल सिम की तरह नहीं है और नए आईफोन्स में दूसरी सिम के लिए ई-सिम इस्तेमाल करनी होगी। अभी दुनियाभर में 10 ही देश ऐसे हैं जहां ई-सिम काम करता है। बताया जा रहा है कि एप्पल भी एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए इन 10 देशों में ई-सिम के लिए सपॉर्ट करेगा।

PunjabKesariई-सिम क्या है

ई-सिम एक वर्चुएल सिम आईडी होती है जिसे एक टेलिकॉम ऑपरेटर द्वारा जेनरेट किया जाता है। यह सिम आईडी आपके फोन/स्मार्टवॉच के IMEI नंबर के साथ रजिस्टर्ड होती है। यानी यूजर को कोई फिजिकल सिम कार्ड खरीदने की जरूरत नहीं होती। हो सकता है कि ई-सिम के साथ आईफोन भारत में ठीक तरह काम करे लेकिन आप देश से बाहर जाए तो सपॉर्ट बंद हो जाए।

PunjabKesari1.  भारत
भारत में एप्पल के एयरटेल और रिलायंस जियो सब्सक्राइबर्स नए आईफोन XS, XS मैक्स और XR में ई-सिम कनेक्टिविटी पा सकेंगे।

2.  ब्रिटेन

ब्रिटेन में एप्पल आईफोन XS, XS मैक्स और XR में ई-सिम कनेक्टिविटी लिए अपडेट जारी होगा। यह सपॉर्ट सिर्फ EE सब्सक्राइबर्स के लिए होगा।

PunjabKesari3. अमरीका

अमरीका में एप्प्ल AT&T, T-Mobile USA और Verizon Wireless सब्सक्राइबर्स के लिए आईफोन XS, XS मैक्स और XR में ई-सिम कनेक्टिविटी देगा।

4. जर्मनी

जर्मनी में एप्पल नए आईफोन XS, XS मैक्स और XR में ई-सिम कनेक्टिविटी सपॉर्ट देगा। यह सपॉर्ट सिर्फ Telekom और वोडाफोन सब्सक्राइबर्स को मिलेगा।

5.  कनाडा

कनाडा में नए एप्पल आईफोन XS, XS मैक्स और XR में ई-सिम कनेक्टिविटी मिलेगी।

PunjabKesari6. हंगरी

हंगरी में एप्पल यूजर्स को नए आईफोन XS, XS मैक्स और XR में ई-सिम कनेक्टिविटी के लिए सपॉर्ट मिलेगा। यह सपॉर्ट सिर्फ Magyar Telekom सब्सक्राइबर्स के लिए होगा।

7. ऑस्ट्रिया

ऑस्ट्रिया में एप्पल टी-मोबाइल के ग्राहकों के लिए नए आईफोन XS, XS मैक्स और XR में ई-सिम कनेक्टिविटी सपॉर्ट के लिए अपडेट जारी करेगी।

8. चेक रिपब्लिक

चेक रिपब्लिक में एप्पल टी-मोबाइल सब्सक्राइबर्स के लिए नए एप्पल आईफोन XS, XS मैक्स और XR में ई-सिम कनेक्टिविटी के लिए सपॉर्ट दिया जाएगा।

PunjabKesari9.  क्रोएशिया
क्रोएशिया में भी एप्पल के लेटेस्ट आईफोन XS, XS मैक्स और XR के लिए ई-सिम कनेक्टिविटी सपॉर्ट आएगा। यह सपॉर्ट सिर्फ Hrvatski टेलिकॉम सब्सक्राइबर्स के लिए होगा।

10. स्पेन

स्पेन में आईफोन XS, XS मैक्स और XR में ई-सिम कनेक्टिविटी के लिए वोडाफोन स्पेन के साथ साझेदारी की है।

PunjabKesari


Edited by:Jeevan

Latest News