पहले से ज्यादा स्पेस और फीचर्स...लॉन्च से पहले सामने आईं नई Maruti Alto की तस्वीर,मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिल पर छा जाएगी कार

  • पहले से ज्यादा स्पेस और फीचर्स...लॉन्च से पहले सामने आईं नई Maruti Alto की तस्वीर,मार्केट में आते ही ग्राहकों के दिल पर छा जाएगी कार
You Are HereGadgets
Friday, April 8, 2022-3:00 PM

ऑटो डेस्क: मारुति सुजुकी इस साल भारत में कई कारों के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लाने वाली है जिनमें बेहतर लुक के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस साल की शुरुआत में कंपनी नई सिलेरियो, नई बलेनो, अपडेटेड वैगनआर और नई डिजायर सीएनजी जैसी कारें पेश कर चुकीं है। इसके अलावा इस महीने मारुति सुजुकी अपनी सस्ती 7 सीटर एमपीवी अर्टिगा को अपडेट कर पेश करने वाली है।

PunjabKesari

इन सबमें एक अच्छी खबर ये हैं कि भारत में करीब दो दशक से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो भी नए अवतार में  लॉन्च होने जा रही है, जिसकी हाल ही में फिर से झलक दिखी है। इस खबर को सुनने के बाद अब आप जानना चाह रहे होंगे कि नई मारुति ऑल्टो देखने में कैसी है और इसमें क्या-क्या खास फीचर्स मिलेंगे तो हम आपको इस की डिटेल बताते हैं।  

PunjabKesari

एंट्री-लेवल हैच नई ऑल्टो को टेस्टिंग के दौरान दिल्ली के आसपास स्पॉट किया गया है। यह गाड़ी पूरी तरह से कवर की हुई थी हालांकि तस्वीर को देखकर लगता है कि इसके बाहरी डिजाइन के बड़े बदलाव किए गए है। सबसे खास बात यह है कि यह हैचबैक इस बार अब तक के अपने सभी अवतारों से अलग होगी। इसमें ज्यादा स्पेस होगा जिसका मतलब है कि यह साइज में बड़ी और ऊंची होगी। इसे HEARTECT प्लेटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा जिसपर कंपनी की एस-प्रेसो, सिलेरियो और वैगनआर जैसी हैचबैक कारें तैयार हुई हैं। 

PunjabKesari

मारुति ऑल्टो के लुक और डिजाइन की बात करें तो 2022 ऑल्टो बिल्कुल फ्रेश डिजाइन के साथ ही स्टाइलिश अवतार में आएगी। इसमें लंबी ग्रिल, नया बंपर और ज्यादा बड़े टेलगेट के साथ ही नए हेडलाइट और टेललाइट्स देखने को मिलेंगे। 

इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो नई मारुति ऑल्टो में मौजूदा मॉडल के मुकाबले नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल के साथ ही अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी समेत कई स्टैंडर्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे। नई ऑल्टो के सेफ्टी फीचर्स भी अपडेट किए जाएंगे और आने वाले समय में इसकी झलक भी दिख जाएगी।

मौजूदा मारुति सुजुकी ऑल्टो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 4.82 लाख रुपये तक जाती है। ऐसे में बेहतरीन फीचर्स और दमदार लुक वाली नई जनरेशन ऑल्टो की कीमतों में कुछ इजाफे की पूरी संभावना है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News