चीन में 6 सिलैंडर इंजन के साथ आई न्यू मर्सिडीज-मेबैक एस-480

  • चीन में 6 सिलैंडर इंजन के साथ आई न्यू मर्सिडीज-मेबैक एस-480
You Are HereGadgets
Friday, April 30, 2021-2:08 PM

ऑटो डैस्क । चीन में न्यू मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास लाइन-अप में एक नया वैरिएंट एस 480 लेकर आई है, जिसमें आपको 6 सिलैंडर इंजन मिलेगा। आपको बता दें कि मेबैक एस-क्लास 480 केवल चीन का मॉडल है। पहली बार मेबैक एस-क्लास में 6 सिलैंडर इंजन का उपयोग किया जा रहा है। हालांकि मर्सिडीज-बेंज चीन में अपनी लग्जरी वाहनों की सूची में पहले भी इस तरह के पॉवरट्रेन का इस्तेमाल करती आई है। कम्पनी कम टैक्स ब्रैकेट में इसे रखने के लिए चीनी बाजार में न्यू जी-क्लास के 4 सिलैंडर पैट्रोल वैरिंएट भी बेचती है।  

न्यू मर्सिडीज-मेबैक एस-480 में कंपनी ने सेडान के हुड के नीचे 3.0 लीटर, 6 सिलैंडर पैट्रोल इंजन दिया है जोकि 367 एचपी और 500एनएम का टार्क जैनरेट करेगा। इंजन को 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी 5.8 सैकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

इंटीरियर की बात करें तो एस-480 में आपको टैबलेट स्टाइल में 12.8 इंच की OLED इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 12.3 इंच की डिजीटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलेगी जोकि 3 डी होगी। इसके अलावा रियर सीट पर भी स्क्रीन का ऑप्शन मिलेगा।

भारत में लॉन्च होगी मेबैक एस-580

आपको बता दें कि मर्सिडीज-बेंज भारत में इस साल के आखिर में अपनी नई एस-क्लास लॉन्च करेगी, जिसके बाद भारत में मेबैक एस-580 को लॉन्च किया जाएगा। मेबैक एस-580 को पुणे में ही असैम्बल किया जाएगा। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से इसकी लॉन्चिंग के बारे में कोई तय समय-सीमा निर्धारित नहीं की गई है।

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Bharat Mehndiratta

Popular News