WhatsApp के लिए जारी हुअा नया अपडेट, अब नंबर बदलना होगा अासान

  • WhatsApp के लिए जारी हुअा नया अपडेट, अब नंबर बदलना होगा अासान
You Are HereGadgets
Friday, March 30, 2018-5:32 PM

जालंधर- लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए नए नए फीचर्स को पेश करती रहती है। वहीं अब कंपनी के ब्लॉग से जानकारी मिली है कि व्हाट्सएप्प के बीटा वर्जन पर नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है। नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप्प नंबर बदलना आसान हो जाएगा। नए अपडेट के बाद आपके पास इसका पूरा कंट्रोल होगा कि आपका बदला हुआ नंबर कौन देख सकेगा और कौन नहीं।

 

एेसे करें इस्तेमाल 

बताया जा रहा है कि यूजर्स अब खुद चयन कर पाएंगे की उन्हें कुछ कॉन्टैक्ट्स का सभी कॉन्टैक्ट्स का नोटिफिकेशन चाहिए। यूजर्स को व्हाट्सएप्प की सेटिंग्स में जाकर अकाउंट में चेंज नंबर विकल्प का चयन करना होगा। इसके बाद पुराना नंबर और नया फोन नंबर डालने के बाद व्हाट्सएप्प आपसे पूछेगा की किन कॉन्टैक्ट्स को आपके नए नंबर के बारे में बताया जाए।

 

वहीं माइग्रेशन के बाद, पुरानी चैट नई चैट में माइग्रेट हो जाएगी। नई चैट में एक बबल दिखाई देगा। उसमें यह दिखाई देगा की यूजर ने अपना नंबर बदल लिया है। बता दें कि चेंज नंबर फीचर फिलहाल 2.18.97 एंड्रॉयड बीटा अपडेट पर गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। यह फीचर आईओएस और विंडोज डिवाइसेज पर थोड़े समय बाद उपलब्ध होगा।


Latest News