10 जून को लॉन्च होगी नई स्कोडा ऑक्टेविया

  • 10 जून को लॉन्च होगी नई स्कोडा ऑक्टेविया
You Are HereGadgets
Thursday, June 3, 2021-1:34 PM

ऑटो डेस्क: स्कोडा इंडिया आखिरकार अपनी नई 2021 मॉडल स्कोडा ऑक्टेविया को 10 जून को लॉन्च करने वाली है। इसे कंपनी ने अपने अपडेटिड MQB प्लेटफोर्म पर बनाया है। यह नई सेडान मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी। इसे कंपनी पहले अप्रैल में भारतीय बाजार में उतारने वाली थी लेकिन कोविड-19 के कारण इसे पेश नहीं किया गया था।

स्टाइलिंग और इंटीरियर

स्कोडा इस बार नई ऑक्टेविया को क्वॉड हैडलेम्प डिजाइन के साथ लेकर आ रही है और अब आपको देखने में यह कार सुपर्ब की तरह की ही लगेगी। इसके सेंटर कंसोल में फ्री-स्टेंडिग टचस्क्रीन दी गई होगी और इसमें टू स्पोक स्टेयरिंग व्हील मिलेगा।

इंजन

नई ऑक्टेविया को सिर्फ 2.0-लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इजंन के साथ लाया जाएगा जो 190hp की पावर पैदा करेगा। इस इंजन को 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया होगा जोकि इस कार में स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा। कंपनी इस कार में डीज़ल इंजन की ऑप्शन इस बार नहीं देगी।

राइवल्स

भारतीय बाजार में अपकमिंग स्कोडा ऑक्टेविया मौजूदा हुंडई इलेंट्रा को कड़ी टक्कर देगी। आपको बता दे कि आने वाले महीनों में स्कोडा अपनी कुशाक मिड साइज़ SUV लॉन्च करने वाली है। इसके अलावा कंपनी इस साल के अंत तक भारत में स्कोडा कोडिएक को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh