माइक्रोसॉफ्ट 24 जून को पेश करेगी विंडोज़ का नया वर्जन, इन फीचर्स के मिलने की है उम्मीद

  • माइक्रोसॉफ्ट 24 जून को पेश करेगी विंडोज़ का नया वर्जन, इन फीचर्स के मिलने की है उम्मीद
You Are HereGadgets
Thursday, June 3, 2021-12:04 PM

गैजेट डेस्क: माइक्रोसॉफ्ट अपने लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज़ के नए वर्जन को पेश करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे 24 जून को शाम 8.30 बजे एक इवेंट का आयोजन कर पेश किया जाएगा। इस इवेंट में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला अपने पीसी ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर डेवलपर्स और क्रिएटर्स के लिए बड़ी घोषणाएं करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि पर्सनल कंप्यूटर के लिए बनाई गईं विंडोज़ ही माइक्रोसॉफ्ट के रिवेन्यू का 14 प्रतिशत हिस्सा जेनरेट करती हैं और यही वजह है कि दुनिया की सबसे अधिक मूल्यवान कंपनियों में माइक्रोसॉफ्ट का नाम आता है।

आपको बता दें कि फिलहाल माइक्रोसॉफ्ट का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज 10 है, तो ऐसे में विंडोज 11 के पेश होने की उम्मीद जताई जा रही है जिसका कोडनेम Sun Valley रखा गया है। नए ओएस में यूजर इंटरफेस में कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

इन फीचर्स के मिलने की है उम्मीद

विंडोज़ के नए वर्जन में इस बार यूजर को नए आइकन - एनिमेशन, नया स्टार्ट मेन्यू और नया टास्कबार लेआउट देखने को मिल सकता है। इसके अलावा मल्टीपल मॉनिटर की सपोर्ट के लिए इस बार कंपनी ऐप्स को री-अरेंज करने की भी ऑप्शन इसमें देगी। इस बार Xbox Auto HDR जैसे नए फीचर्स भी विंडोज़ में शामिल होंगे। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट एक नए ऐप स्टोर पर भी इन दिनों काम कर रही है, जोकि विंडोज़ के नए वर्जन में मिल सकता है।  

माना जा रहा है कि कंपनी क्लाउड आधारित विंडोज़ लाने वाली है जोकि सब्सक्रिप्शन पर आधारित होगी। इससे कंपनी को काफी मुनाफा होगा। क्लाउड आधारित होने के कारण Microsoft Office और Xbox की गेम्स को भी कंप्यूटर पर रन किया जा सकेगा और इसमें कोई परेशानी भी नहीं होगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh