अधूरी नींद को पूरा करने में मदद करेगा यह स्लीपिंग मास्क

  • अधूरी नींद को पूरा करने में मदद करेगा यह स्लीपिंग मास्क
You Are HereGadgets
Saturday, February 17, 2018-7:15 PM

जालंधर- टैक्नोलॉजी के इस युग में होने वाले अविष्कारो ने हमारे रोजमर्रा के कई जरुरी कामो को अासान बना दिया है। वहीं अमरीका के लॉस ऐंजिलिस के कुछ डिवेलपर्स ने एक नया स्मार्ट स्लीप मास्क तैयार किया है जो आपको जल्दी सोने और बेहतर एनर्जी के साथ जागने में मदद करता है। इस डिवाइस को ड्रीमलाइट का नाम दिया गया है और यह लाइट, साउंड और जेनेटिक्स का इस्तेमाल करता है। यह डिवाइस एक एप्प के जरिए आपके एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइसेज के साथ कनेक्ट हो सकती है।

 

PunjabKesari

 

एेसे करेगा काम

इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह आपको नींद लाने में मदद करता है। इस डिवाइस में कुछ ऐसे सेंसर दिए गए हैं जो आपकी हार्ट रेट, प्रेशर को मॉनिटर करते हैं और साथ ही आपको सुलाने और जगाने के लिए लाइट्स और हेडफोन भी दिए गए हैं। वहीं इसमें लगी लाइट्स आपको अलार्म की तरह जगाने का काम भी करती हैं। इसके टाइमर के जरिए आप खास टाइम सेट कर जाग सकते हैं। इस स्लीप मास्क की सतह पूरी तरह वॉशेबल बनाई गई है ताकि आप इसे साफ कर सकते हैं।

 

चार्जिंग

इसके अलावा इसमें यूएसबी चार्जिंग की सुविधा दी गई है जिसके कारण इसे आप अपने मोबाइल फोन की तरह चार्ज कर सकते हैं और आप इसे सफर करते हुए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 


Latest News