आ रही है नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, CNG किट के साथ मिलेंगे ढेर सारे नए फीचर्स

  • आ रही है नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, CNG किट के साथ मिलेंगे ढेर सारे नए फीचर्स
You Are HereGadgets
Saturday, April 9, 2022-3:46 PM

ऑटो डेस्क : भारत में  पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में लोग नई कार खरीदना चाहते हैं, वो तो सीएनजी कारों के बारे में सोचे लगे हैं। अब तक कई कंपनियां CNG गाड़ियों को लाॅन्च कर चुकी हैं। वहीं इस साल कार लवर्स को मारुति सुजुकी की कारों का बेसब्री से इंतजार है। मारुति सुजुकी ने बीते दिनों ही नई New Maruti Suzuki Celerio CNG, Maruti Suzuki Dzire CNG और Maruti Suzuki Baleno CNG लॉन्च हुई।

PunjabKesari

वहीं अब मारुति सुजुकी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल भी लॉन्च करने वाली है। इस कार में पहली बार सीएनजी किट के साथ बहुत कुछ खास देखने को मिलेगा। चलिए आपको बताते हैं नई मारुति विटारा ब्रेजा के संभावित लुक-फीचर्स इंजन-पावर और ट्रांसमिशन डिटेल्स के बारे में

PunjabKesari

पेट्रोल इंजन और सीएनजी किट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग 2022 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में कॉम्पैक्ट एसयूवी में नया इंजन देखने को मिलेगा जो 1.5 लीटर K15C Dualjet पेट्रोल इंजन होगा और यह 115bhp तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। इसके अलावा  नई ब्रेजा में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट भी देखने को मिल सकती है जो
माइलेज को अच्छा करेगी।


नई मारुति ब्रेजा में एक खास बात ये होगी कि इस कार में मौजूदा 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के मुकाबले 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं इसमें स्पोर्ट मोड, मैनुअल शिफ्ट ऑप्शन और ऐडेड रेश्यो देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन तो होंगे ही।

PunjabKesari

 

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें  नई ग्रिल, हेडलैंप और टेललैंप के साथ ही नया फ्रंट और रियर बंपर होगा। बाकी फीचर्स की बात करें तो 2022 Maruti Brezza फैक्ट्री फिटेड सनरूफ, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा और पैडल शिफ्टर के साथ ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरेलस चार्जिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी समेत अन्य कई स्टैंडर्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे।

सेफ्टी

नई ब्रेजा में 6 एयरबैग्स और ईएसपी के साथ कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और अडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टमजैसी खूबियां हो सकती हैं।


लाॅन्च और कीमत

आने वाले 2-3 महीनों में नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा लॉन्च हो सकती है और इसकी शुरुआती कीमत 8 लाख रुपए से कम रह सकती है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News