Nike ने बनाए सेल्फ लेसिंग शूज, स्मार्टफोन से कर सकेंगे कंट्रोल

  • Nike ने बनाए सेल्फ लेसिंग शूज, स्मार्टफोन से कर सकेंगे कंट्रोल
You Are HereGadgets
Wednesday, January 16, 2019-10:09 AM

गैजेट डेस्कः स्पोर्ट्सवियर की दिग्गज कंपनी नाइक ने अपने पहले सेल्फ लेसिंग शूज को पेश किया है, जिसे स्मार्टफोन से कंट्रोल किया जा सकेगा। कंपनी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कई हाई-प्रोफाइल बास्केटबॉल खिलाड़ियों को इस शूज को पहने दिखाया गया और फोन से उनसे बातचीत की गई है। वीडियो के साथ मैसेज है - 'खेल कभी भी एक जैसा नहीं होगा।'

वीडियो में सैक्रामेंटो किंग्स के खिलाड़ी डी ऑरोन फॉक्स को शूज पहनने के लिए एक आईफोन का यूज करते हुए दिखाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने नाइक हाइपरएडेप्ट 1.0 को लांच किया है, जो शूज पहनने वाले की एड़ी के सेंसर से टकरा जाने पर लेस को ऑटोमैटिकली कस देता है। वहीं, सबसे पहले नाइक ने 2016 में अपने हाइपरएडैप रेंज में ऑटोमैटिक लेसिंग शूज की एक रेंज को लांच किया था। 

PunjabKesari2018 के अंत में नाइक ने कन्फर्म किया कि वह ऐसे और शूज लाने जा रही है। बता दें कि ये कंपनी के पहले शूज  होंगे जिनके लेस को स्मार्टफोन से कंट्रोल किया जाएगा, यानी हाथ से तस्मे बांधने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि, वीडियो में ट्रेनर्स को नहीं दिखाया गया है और वे कैसे काम करते हैं, इसके बारे में भी कोई डिटेल नहीं है। कंपनी ने यह कन्फर्म किया है कि वह इसके बारे में बाद में और डिटेल्स देगी।


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan