बग की चपेट में आया WhatsApp, अपने-आप डिलीट हो रहे यूज़र्स के मैसेजिस

  • बग की चपेट में आया WhatsApp, अपने-आप डिलीट हो रहे यूज़र्स के मैसेजिस
You Are HereGadgets
Wednesday, January 16, 2019-11:14 AM

गैजेट डैस्क: WhatsApp का उपयोग करते समय अगर आपके मैसेज अपने आप डिलीट हो रहे हैं तो इस समस्या से जूझने वाले आप अकेले नहीं हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कई एंड्रॉयड यूज़र्स ने शिकायत करते हुए बताया है कि व्हाट्सएप में एक बग के आने से उनकी चैट हिस्ट्री ऑटोमैटिक डिलीट हो रही है जिससे उन्हें काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

यहां से शुरू हुई समस्या 

ऑनलाइन वैबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले इस समस्या को भरत मिश्रा नाम के यूज़र ने ट्विटर पर पोस्ट किया। उन्होंने कहा है कि मैं Moto G4 Plus स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता हूं और मेरे फोन में पिछले महीने से यूज़र्स की चैट हिस्ट्री लगातार गायब हो रही है। गूगल पर इस समस्या को लेकर सर्च किया तो पता लगा कि बहुत से यूज़र्स इस समस्या से प्रभावित हैं।

PunjabKesari

नहीं मिला व्हाट्सएप से कोई जवाब

उन्होंने बताया कि मैंने 25 से ज्यादा मेल्स व्हाट्सएप को भेजी हैं लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया है। कम से कम 5 बार एप्प को उन्होंने रीइंस्टॉल किया और मोबाइल भी रीसैट किया लेकिन यह समस्या ठीक नहीं हुई जिसके बाद यूज़र्स ने ट्विटर समेत कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर इसकी शिकायतें कीं, हालांकि व्हाट्सएप की ओर से इसके बारे में कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है। 

PunjabKesari

अभी भी बच सकते हैं आप

फिलहाल इस समस्या को लेकर कारण क्या हैं यह सामने नहीं आया है लेकिन हम आपको अपनी चैट हिस्ट्री बचाने के लिए गूगल ड्राइव पर बैकअप देने की सलाह देते हैं। अगर आपने अब तक व्हाट्सएप चैट का बैकअप नहीं लिया है तो आप इन स्टैप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • व्हाट्सएप को ओपन कर सैटिंग्स में जाएं, फिर चैट्स में जाने के बाद चैट बैकअप पर क्लिक करें।
  • यहां पर आपको बैकअप टू गूगल ड्राइव की ऑप्शन दिखेगी जिसे सिलैक्ट करने के बाद आप वीकली, डेली और मन्थली ऑप्शन को सिलैक्ट कर गूगल ड्राइव पर बैकअप ले सकेंगे। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh