हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी Nissan Kicks, बुकिंग हुई शुरू

You Are HereGadgets
Tuesday, December 18, 2018-2:32 PM

25000 रुपए में करवा सकते हैं बुकिंग

ऑटो डेस्क- पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बनी हुई निसान किक्स को लेकर नई जानकारी सामने आई है और इसमें बताया जा रहा है कि इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। इस कार को 25,000 रुपए की कीमत में देश के किसी भी निसान डीलरशीप पर बुक किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि इसे 9.5 से 15 लाख रुपए की कीमत में लांच किया जा सकता है। वहीं इस कार को अगले साल जनवरी मिड 2019 में आधिकारिक तौर से लांच किया जा सकता है। 


इंजन

निसान किक्स में 1.5-लीटर का K9K DCi डीजल इंजन मिलता है जो रेनो की कैप्चर में भी इस्तेमाल किया गया है। ये इंजन 108 बीएचपी की पावर और 240 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसके अलावा निसान किक्स में 1.5-लीटर के H4K पेट्रोल इंजन का भी विकल्प है, जोकि 104 बीएचपी की पावर और 142 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को भी 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। फिलहाल निसान ने किक्स को मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही लॉन्च किया है ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन` अवेलेबल नहीं है।

PunjabKesari
साइज

ये कार 4,384mm लंबी, 1,813mm चौड़ी और 1,656mm लंबी है। वहीं इसका व्हीलबेस 2,673mm है जो इसके कैबिन को काफी बड़ा बनाता है। निसान किक्स को कई विदेशी मार्केट में भी बेचा जा रहा है पर भारत में लांच होने वाली किक्स इंटनेशनल मार्केट में अवेलेबल किक्स से थोड़ी बड़ी है। 

PunjabKesariफीचर्स...

कंपनी ने किक्स में लैदर रेप सोफ्ट टच डैशबोर्ड दिया गया है। डोर ट्रिम्स पर भी लैदर का इस्तेमाल किया गया है। जैसा कि निसान का दावा है वैसे ही किक्स का केबिन काफी स्पेशिअस है। इसका इंटीरियर काफी प्रीमियम फील करवाता है। डैशबोर्ड के बीचो-बीच 8.0-इंच का टच स्क्रीन फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है, जो कि फस्टर् इन क्लास है। केबिन के दोनो ओर बड़े वर्टिकल एयर वेंट्स दिए गए हैं और इसके नीचे ऑटोमैटिक एयर कॉन सिस्टम लगाया गया है। 

PunjabKesariसबसे खास फीचर अराउंड व्यू मॉनिटर
इस कार में 360 व्यू डिग्री कैमरा लगया गया है। यह फीचर भी फर्स्ट इन सेगमेंट है। 360व्यू के लिए गाड़ी में कुल चार कैमरे लगाए गए हैं। एक फ्रंट ग्रिल पर और पीछे और दो कैमरे साइड व्यू मिरर पर लगाए गए हैं।

क्रेटा को देगी टक्कर
निसान किक्स की सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। काफी हद तक यह गाड़ी क्रेटा को टक्कर देती नजर आ रही है अब देखना यह है कि लॉन्चिंग के बाद इसे कैसा रिस्पॉन्स मिलता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News