Nokia के इस स्मार्टफोन को मिलना शुरू हुआ एंड्रॉयड 7.1.2 नॉगट का अपडेट

  • Nokia के इस स्मार्टफोन को मिलना शुरू हुआ एंड्रॉयड 7.1.2 नॉगट का अपडेट
You Are HereGadgets
Friday, October 13, 2017-12:59 PM

जालंधरः इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी नोकिया ने अपने नए स्मार्टफोन Nokia 6 को नया अपडेट मिला है। बता दें कि Nokia 6 में यह नया अपडेट एंड्रॉयड 7.1.2 नॉगट के रूप में देखा गया है।  इस अपडेट के बाद स्मार्टफोन की सिस्टम क्षमता और UI में कुछ बदलाव हुए हैं।  

 

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ समय पहले सामने आया था कि Nokia 6 स्मार्टफोन को इस साल के अंत तक एंड्राइड 8.0 Oreo का अपडेट मिल जाएगा और इस स्मार्टफोन के साथ Nokia 3, Nokia 5 स्मार्टफोंस को भी या अपडेट मिलने की संभावना है। एंड्रॉयड 8.0 अपडेट से फोन पहले की तुलना में काफी तीव्र हो जाता है। 

 

बता दें कि नई अपडेट मिलने के कारण यह काफी स्मूथली सिस्टम से कार्य करता है और बैटरी लाइफ भी बेहतर देता है। इसमें अन्य खास फीचर्स के तौर पर पासवर्ड और लॉगइन के लिए ऑटोफिल फर्मवर्क दिया गया है। वहीं बेहतरीन मल्टीटास्किंग के लिए पिक्चर इन पिक्चर मोड की भी सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही नोटिफिकेशन डॉट और एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स भी दिए गए हैं।

 

इस एंड्रॉयड 8.0 अपडेट में नए डिजाइन के इमोजी प्राप्त होंगे। इसमें 60 से अधिक नए इमोजी, नोटिफिकेशन चैनल्स, स्नूज नोटिफिकेशन, नया बैटरी मैन्यू, एडैप्टिव आईकॉन, ब्लूटूथ ऑडियो स्ट्रीमिंग के लिए LDAC codec, इमेजिंग एप्स के लिए wide color gamut, वाईफाई अवेयर तकनीक, स्मार्ट टेक्स्ट सिलेक्शन, बेहतर फोन्ट और एम्बियंट डिसप्ले जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं।
 


Latest News