अब डेस्कटॉप यूजर्स भी शेयर कर सकेंगे YouTube वीडियो, आया नया फीचर

  • अब डेस्कटॉप यूजर्स भी शेयर कर सकेंगे YouTube वीडियो, आया नया फीचर
You Are HereLatest News
Friday, May 25, 2018-1:24 PM

जालंधरः वीडियो शेयरिंग वैबसाइट यूट्यूब ने अपने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए प्रायवेट मैसेज फीचर पेश किया है। ये फीचर यूट्यूब एप्प पर पहले ही उपलब्ध है और अब इस फीचर को कंपनी ने वेब वर्जन के लिए पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से वीडियो और कंटेंट को शेयर कर सकेंगे। एप्प में ये फीचर एक्टिविटी लॉग में नजर आता है, वहीं वेब वर्जन में इसके लिए 'chat bubble' आइकन पेश किया गया है। 

 

PunjabKesari

 

ये आइकन आपको टॉप राइट साइड में नजर आएगा। इस पर क्लिक करते ही यूजर्स अपने कॉन्टेक्ट के साथ वीडियो कंटेंट शेयर कर सकेंगे और वीडियो शेयर कर सकेंगे।  इस फीचर में यूजर्स मैसेज के लिए जैसे ही अपने कॉन्टेक्ट पर टैप करेंगे, तो विंडोज के बॉटम राइट साइड में एक चैट बॉक्स पॉप अप होगा। इस चैट बॉक्स को यूजर्स मिनिमाइज कर सकेंगे। सिंगल क्लिक के जरिए यूजर्स यूट्यूब से वीडियो शेयर कर सकेंगे।

 

यूट्यूब म्यूजिक स्ट्रूीमिंग सर्विसः

आपको बता दें कि हाल ही में यूट्यूब ने अपनी नई म्यूजिक स्ट्रूीमिंग सर्विस को अमेरिका,  मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलेंड और दक्षिण कोरिया सहित कई देशों मे लांच किया है। इस नई सर्विस में यूट्यूब हिस्ट्री के आधार पर प्लेलिस्ट तैयार करने की ऑप्शन दी गई है जो यूजर्स को अपने पसंदीदा गानों का लुत्फ उठाने में काफी मदद करेगी।

 

यूट्यूब की यह सर्विस डेस्कटॉप और एड्रॉयड व iOS सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। वैसे तो यह सर्विस कस्टमर्स को फ्री में मिलेगी। लेकिन इसमें पेड मेंबरशिप भी है, जिसके लिए यूजर्स को हर महीनें लगभग 600 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके अलावा यूजर्स इस सर्विस के लिए म्यूजिक डाउनलोड भी कर सकेंगे और उसे ऑफलाइन मोड में भी सुन सकेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!