अब Google Photos में अपनी पसंदीदा तस्वीरों को ढूंढना होगा अासान

  • अब Google Photos में अपनी पसंदीदा तस्वीरों को ढूंढना होगा अासान
You Are HereLatest News
Tuesday, May 22, 2018-1:05 PM

जालंधरः दुनिया भर में सबसे प्रसिद्ध सर्च इंजन गूगल ने अपनी Google Photos एप्प के लिए एक नए Favourites फीचर को जारी कर दिया है ताकि इससे यूजर्स अपनी पसंदीदा तस्वीरों को अासान से खोज सकेंगे। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी तस्वीर को फेवरिट मार्क कर सकते हैं। इस फीचर में अाने वाले सभी कॉन्टेंट को एक अलग एप्प में देखा जा सकता है। गूगल का कहना है कि यह फीचर अाने वाले कुछ हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। 

 

कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए इस फीचर का एेलान किया है। जानकारी के मुताबिक, इस फीचर में सबसे ऊपर दिए स्टार आइकन पर टैप कर तस्वीरों को फेवरिट मार्क किया जा सकता है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यह एप्प अाईपोन यूजर्स के लिए कब तक जारी किया जाएगा। गूगल के इस फीचर के जरिए यूजर्स को अासानी से किसी भी एलबम को दूसरे के साथ सांझा कर सकते है। एेसा संभव तब होगा जब अाप Heart’ बटन को इस्तेमाल करेेंगे। फिलहाल यह फीचर एंड्रॉयड या आईओएस वर्ज़न में जल्द ही रोलअाउट किया जा सकता है। 

वहीं, हाल ही में कंपनी ने गूगल के Google Photos एप्प के लिए कलर पॉप -अप फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अपडेट किया था। इस फीचर को कंपनी पिछले  सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस I/O 2018 के दौरान पेश किया था। I/O 2018 में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि इस फीचर को इस तरह से बनाया गया है जिससे बैकग्राउंड कलर को हटाया जा सकता है और उसे ब्लैक एंड वाइट बनाया जा सकता है तो वहीं इमेज में ऑब्जेक्ट कलरफुल ही रहेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!