अब चेहरे के मुताबिक Window 10 का फोटोज एप्प बनाएगा सूची

  • अब चेहरे के मुताबिक Window 10 का फोटोज एप्प बनाएगा सूची
You Are HereGadgets
Saturday, August 5, 2017-2:29 PM

जालंधर- दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडो 10 फोटोज एप्प में कुछ नए बदलाव करने वाला है। जानकारी के मुताबिक कंपनी फोटोज एप्प में कुछ खास इंटेलीजेंट इमेज-सोर्टिंग टूल्स जोड़ने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड सेवा वनड्राइव के सभी फोटोज को यह एप्प ज्यादा स्मार्ट तरीके से सर्च करके आपके सामने पेश करेगा।

PunjabKesari
कंपनी अपने खुद का एक ऐसा स्मार्ट सर्च शुरू करने जा रही है, जो आपके वनड्राइव 
के सभी फोटो को स्कैन करेगा और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (अ.क.) के जरिए आपके फोटोज को कैटेगरी, कलर, कैप्चर किए जाने वाली तारीख और महीने के हिसाब से पहचानकर सूचीबद्ध कर देगा। इतना ही नहीं, यह स्मार्ट स्कैनर चेहरों को पहचानकर भी उनके हिसाब से अलग लिस्ट तैयार करेगा। 

इस नई स्मार्ट सर्च की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जो वनड्राइव की फोटोज को स्कैन करके आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से फोटोज को पचानकर उनकी लिस्टिंग करता है। रंग, चेहरे, उन्हें कैप्टर करने की तारीख के अलावा कई अन्य आधार पर भी कैटेगरी में होंगी। 


फेस डिटेक्शन होगा

एप्प में फेस डिटेक्शन होगा, जो उन सभी फोटोज को एक जगह लिंक कर देगा, जो उस एप्प को एक ही शख्स की लगेंगी। विंडो 10 के फोटोज एप्प में यह सभी फीचर नए होंगे। इसलिए, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 के लिए इन सुविधाओं की टेस्टिंग कर रहा है। उम्मीद की जा रही है कि सिंतबर में विंडोज 10 में यह अपडेट पेश की जाएंगी।
 


Latest News