MWC 2019: Nubia ने पेश किया कलाई में पहनने वाला स्मार्टफोन

  • MWC 2019: Nubia ने पेश किया कलाई में पहनने वाला स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Tuesday, February 26, 2019-12:12 PM

गैजेट डेस्क- MWC 2019 (मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019) के दौरान चीन की कंपनी न्यूबिया ने अपना वियरेबल स्मार्टफोन Nubia Alpha लांच कर दिया है। इस फोन की सबसे खास बात है कि इसे मोड़कर आप अपनी कलाई पर घड़ी की तरह बांध सकते हैं। फोन आसानी से फोल्ड होकर कलाई पर फिट हो जाए इसके लिए इसमें फ्लेक्सिबल स्क्रीन दी गई है। फोन को दो वर्जन ब्लूटूथ और ईसिम मॉडल में पेश किया गया है। न्यूबिया ऐल्फा का ब्लूटूथ मॉडल 449 यूरो (करीब 36,300 रुपए) है। वहीं इसके ब्लैक कलर में आने वाले 4G ईसिम वेरियंट की कीमत 549 यूरो (करीब 44,400 रुपए) है। फोन का ईसिम मॉडल 18 कैरट गोल्ड प्लेटिंग के साथ भी आता है जिसकी कीमत 649 यूरो (करीब 52,500 रुपए) है।

PunjabKesariस्पेसिफिकेशन्स 

यह वियरेबल स्मार्टफोन क्वलकॉम के स्नैपड्रैगन वियर 2100 चिपसेट पर काम करता है। फोन में आपको 1जीबी रैम और 8जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। फोन में केवल 500mAh की बैटरी मौजूद है जो इस फोन के लिए काफी है। कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी फुल चार्ज होने पर एक से दो दिन का बैकअप आराम से मिल जाता है। यह फोन ब्लूटूथ, वाई-फाई और 4G eSIM सपॉर्ट के साथ आता है। आप इस फोन से किसी भी स्मार्टफोन की तरह ही टेक्स्ट मेसेज, कॉल और इंटरनेट ब्रउज कर सकते हैं।

PunjabKesariन्यूबिया ऐल्फा में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जिससे आप सेल्फी लेने के अलावा वीडियो भी शूट कर सकते हैं। फिटनेस हेल्थ ट्रैकर से साथ आने वाले इस फोन में एयर कंट्रोल फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप केवल हैंड जेस्चर से ही फोन के मेन्यू को स्क्रॉल कर सकते हैं। वहीं 960x192 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ फोन में दी गई 4 इंच की OLED स्क्रीन को काफी बारीकी से वॉच के स्ट्रैप से जोड़ा गया है। न्यूबिया ऐल्फा में दिए गए फ्लेक्सिबल डिस्प्ले को विजनॉक्स ने बनाया है। दुनियाभर में विजनॉक्स को फ्लेक्सिबल स्क्रीन बनाने वाली टॉप की कंपनी के रूप में जाना जाता है। फोन की इस स्क्रीन को हीट रजिस्टेंट पॉलिमर पॉलिमाइड से बनाया गया है जो इसकी स्क्रीन को प्रटेक्शन देता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan