Olympus ने लॉन्च किया अपना बेहतरीन mirrorless कैमरा OM-D E-M1X

  • Olympus ने लॉन्च किया अपना बेहतरीन mirrorless कैमरा OM-D E-M1X
You Are HereLatest News
Thursday, January 24, 2019-4:06 PM

गैजेट डेस्कः दुनिया की मशहूर कैमरा निर्माता कंपनी Olympus ने अपना मिररलेस कैमरा पेश किया है, जो इसके पहले के कैमरों के मुकाबले दोगुनी स्पीड वाला है। पूरी तरह से नए इमेज स्टैबलाइजर के साथ आने वाला यह कैमरा वीडियो शूट करने वालों के साथ ही फोटोग्राफर्स के लिए बहुत ही खास माना जा रहा है। यह Olympus के OM-D E-M1 Mark II का नया वर्जन है, जिसमें कुछ खास प्रोफेशनल फीचर्स जोड़े गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कैनन, निकॉन और पैनासोनिक ने फुल फ्रेम मिररलेस कैमरे के क्षेत्र में कदम रखा है, पर ओलम्पस ने इसमें कोई इंटरेस्ट नहीं दिखाया है। 

PunjabKesari

जानें क्या हैं फीचर्स
ओलम्पस के इस कैमरे में सबसे खास फीचर इसका नया सेंसर है जिसमें दुनिया का अभी तक का सबसे ज्यादा इमेज स्टैबलाइजेशन मिलेगा। इसकी शटर स्पीड 7.5 है। इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलाइजेशन सिस्टम के साथ इससे बिना स्टैबलाइजिंग गियर के वीडियो कैप्चर किया जा सकता है। यह वेदर प्रूफ है। इसके साथ ही यह डस्ट प्रूफ और फ्रीज प्रूफ भी है। सबसे खास बात यह है कि रिमोट केबल, माइक्रोफोन और हेडफोन जैक के साथ अटैच कर इससे -10 C टेम्परेचर पर भी वीडियो शूट किया जा सकता है।  इसका सुपरसोनिक वेव फिल्टर पहले वाले कैमरे के मुकाबले 10 पर्सेंट ज्यादा तेजी से डस्ट को रिमूव करता है। इस कैमरे में दो बैटरी लगती है और इसमें 870 फोटोग्राफ लेने के साथ 170 मिनट का वीडियो बनाया जा सकता है। यह कैमरा निकॉन और कैनन के फुल फ्रेम कैमरे की तुलना में काफी हल्का है। बिल्ट-इन 1.25 के टेलीकन्वर्टर के साथ इस कैमरे का फोकल रेंज 300 से लेकर 1000 mm है। 

PunjabKesari

कीमत 
यह कैमरा फरवरी में मार्केट में आएगा। अभी सिर्फ इसकी बॉडी की कीमत के बारे में जानकारी मिली है, जो 3,000 डॉलर (करीब 2,13,675 रुपए) है।  


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan